उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा में धराशायी हुई निर्माणाधीन बिल्डिंग, 2 की मौत

राजधानी से सटे औद्योगिक शहर नोएडा के सेक्टर 11 में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग धराशायी हो गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, वहीं तीन की हालत गंभीर बनी हुई है.

By

Published : Aug 1, 2020, 5:06 AM IST

नोएडा में इमारत गिरने से दो लोगों की मौत.
नोएडा में इमारत गिरने से दो लोगों की मौत.

नोएडा:नोएडा के सेक्टर 11 में एक बिल्डिंग के धराशायी होने की खबर सामने आई है. रेस्कयू अभियान शुरू हो गया है. थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के एफ ब्लॉक के 62 में चल रहे निर्माण के दौरान अचानक बिल्डिंग गिर जाने से मलवे में चार से पांच मजदूरों के दबे होने की सूचना मिली. सभी को निकाल लिया गया. घटना में कुल 5 लोगों का रेस्क्यू किया गया है, जिनमें से 2 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया है. वहीं तीन गम्भीर हैं.

नोएडा में इमारत गिरने से दो लोगों की मौत.

निर्माण कार्य के दौरान गिरी बिल्डिंग
नोएडा के सेक्टर 11 स्थित एफ 62 केवल बनाने की फैक्ट्री है. इस समय निर्माण कार्य चल रहा था और काम बंद था. निर्माण कार्य में लगे करीब 5 मजदूर उस समय दब गए, जब अचानक बिल्डिंग का आगे का हिस्सा गिर पड़ा. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर रेस्क्यू टीम, फायर बिग्रेड, एंबुलेंस और पुलिसकर्मी पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद मजदूरों को निकाला गया है. इसमें 3 मजदूर घायल अवस्था में निकाले गए. वहीं 2 मजदूरों को अचेत हालत में निकाला गया. सभी को अस्पताल भेजा गया.

राहत-बचाव कार्य में जुटी टीम.

फायर अधिकारी ने दी जानकारी
रेस्क्यू में लगे फायर अधिकारी का कहना है कि निर्माण के दौरान शटरिंग गिरी जिसके बाद यह हादसा हुआ है. मलबे में दबे मजदूरों को निकाल लिया गया है. अब कोई भी मजदूर मलबे में दबा हुआ नहीं है. इसके साथ ही जो मलवा पड़ा हुआ है, उसे हटाने का कार्य किया जा रहा है. फिलहाल इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details