उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा: किसानों का 'अस्तित्व बचाओ आंदोलन', प्लॉट और मुआवजे की कर रहे मांग

यूपी के नोएडा में सेक्टर 21 में सैकड़ों की संख्या में 'किसान अस्तित्व बचाओ आंदोलन' के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों की मांग है कि 64 परसेंट मुआवजा और 5-10 प्रतिशत की आबादी पर प्लॉट मिले.

By

Published : Nov 5, 2019, 11:24 PM IST

किसानों ने किया अस्तित्व बचाओ आंदोलन.

नोएडा: सेक्टर 21 स्टेडियम में सैकड़ों की संख्या में 'किसान अस्तित्व बचाओ आंदोलन' के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में 81 गांव के किसानों ने हिस्सा लिया है. सैकड़ों की संख्या में किसान प्राधिकरण तक करेंगे पैदल मार्च करेंगे. किसान आबादी निस्तारण और मुआवजे को लेकर भी धरना प्रद्रशन करेंगे.

किसानों ने किया अस्तित्व बचाओ आंदोलन.

'आश्वासन नहीं हक चाहिए'
'किसानों की मांग' पर सुखबीर पहलवान ने कहा कि प्रदर्शन नाक का नहीं, पेट का सवाल है. किसानों ने नोएडा के विकास के लिए जमीन दी और आज उन्हीं के घरों पर संकट के बादल छाए हुए हैं. दो सूत्रीय मांगों को लेकर उन्होंने कहा कि किसानों की आबादी जहां जैसी है उसे छोड़े और 64 परसेंट मुआवजा और 5-10 प्रतिशत की आबादी पर प्लॉट की मांग की है.

अथॉरिटी का करेंगे घेराव
'धरना अनिश्चितकालीन' बैनर तले प्रदर्शन कर रहे किसानों ने चेतावनी दी है कि ये धरना अनिश्चितकालीन धरना है. किसान किसी के भी बहकावे में नहीं आएगा. 81 गांव के किसान नोएडा अथॉरिटी का घेराव करेंगे और ईंट से ईंट बजा देंगे. किसान नेता सुखबीर पहलवान ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि कब तक मोदी के नाम पर वोट लोगे, हजारों सालों से किसान की जमीन को अवैध बताया जा रहा है, अब आश्वासन से काम नहीं चलेगा, हक लेकर उठेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details