उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ग्रेटर नोएडा: पुलिस ने लुटेरे गैंग के सरगना समेत 6 बदमाशों को किया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के बीटा II पुलिस ने मोबाइल लुटेरों के एक गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गैंग के सरगना समेत 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस इनके आपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी जुटाने में लगी हुई है.

By

Published : Feb 17, 2020, 1:59 PM IST

etv bharat
पुलिस गिरफ्त में बदमाश.

नोएडा:राजधानी से सटे ग्रेटर नोएडा के बीटा II पुलिस ने मोबाइल लुटेरों के एक गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित गैंग के 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से मोबाइल, नगदी, लैपटॉप और मोटर साइकिल बरामद हुए हैं. पुलिस इनके आपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी जुटाने में लगी हुई है.

जानकारी देते थर्ज जोन डीसीपी.

पहले भी जेल जा चुका है सरगना

ग्रेटर नोएडा के बीटा II थाना पुलिस की गिरफ्त में आए वाहिद फकीर, ओमपाल भाटी, मल्लू, रुस्तम, सर्वेंद्र, जाहुल शातिर किस्म के बदमाश हैं. इनका सरगना वाहिद फकीर है, जो पहले भी मोबाइल लूट के जुर्म में जेल जा चुका है. जेल से वापस आने के बाद उसने गैंग बनाकर मोबाइल लूट की घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया.

लुटेरों को बांट रखी थी जिम्मेदारियां

बीटा II थाना पुलिस ने नटो की मड़ैया चौराहे पास से वाहिद फकीर को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया. इसके बाद उसकी निशानदेही पर तीन और बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. गैंग के सभी सदस्यों की अलग-अलग भूमिका थी. एक सदस्य मोबाइल लॉक खोलने का माहिर है. लैपटॉप से वह बड़े से बड़े लॉक को खोल लेता है वहीं दो सदस्य लूट के मोबाइल ठिकाने लगाने का काम करते हैं.

इसे भी पढ़ें-उज्जैन/लखनऊ: उज्जैन पहुंची काशी-महाकाल एक्सप्रेस

यह गैंग काफी समय से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न क्षेत्र में सक्रिय था. ये लोग सुनसान जगहों की रेकी कर अपने शिकार की तलाश में रहते थे. बदमाश लूटे हुए मोबाइल फोन को अपने सदस्यों के माध्यम से बेचते थे. आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.
-राजेश कुमार, डीसीपी थर्ड जोन

ABOUT THE AUTHOR

...view details