उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शातिर चोर बंद घरों और बाजार में लोगों को बनाते थे निशाना, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

नोएडा के थाना फेस थर्ड पुलिस ने बंद घरों और स्टेशन पर राहगीरों को निशाना बना कर चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Oct 17, 2019, 10:56 PM IST

शातिर चोरों को नोएडा पुलिस ने पकड़ा.

नई दिल्ली/नोएडा:राजधानी से सटे नोएडा के थाना फेस थर्ड पुलिस ने दो शातिर मोबाइल चोरों को गिरफ्तार किया है. यह चोर बाजार, रेलवे स्टेशन, बंद घरों के साथ-साथ ऑफिसों में चोरी की वारदात को अंजाम देने का काम करते हैं. पकड़े गए दोनों ही मोबाइल चोरों से पुलिस ने 9 मोबाइल बरामद किए हैं. पुलिस ने इन्हें थाना क्षेत्र के परथला के पास से गिरफ्तार किया है.

शातिर चोरों को नोएडा पुलिस ने पकड़ा.

चेकिंग के दौरान पकड़े गए दो संदिग्ध
नोएडा के थाना फेस थर्ड पुलिस ने इलाके में चेकिंग के दौरान परथला सीएनजी पेट्रोल पंप के पास खड़े दो संदिग्ध युवकों को संदेश के आधार पर पकड़ने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस को देखकर दोनों युवक मौके से भागने लगे. पुलिस ने उन्हें दौड़ाकर पकड़ लिया.

पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो दोनों ने अपना नाम शोएब उर्फ औधे और दूसरे ने बंटी बताया. दोनों गाजियाबाद के रहने वाले हैं. पुलिस ने दोनों से कड़ाई से पूछताछ की तो युवकों ने बताया कि इन्होंने नोएडा, दिल्ली और गाजियाबाद में भीड़भाड़ वाले इलाकों, घरों और ऑफिसों के अंदर किसी न किसी बहाने से घुसकर सामान और मोबाइल की चोरी करते थे.

रेलवे स्टेशनों पर करते थे चोरी
इसके साथ ही दोनों युवकों ने पूछताछ में बताया कि नोएडा और गाजियाबाद में लगने वाले साप्ताहिक बाजारों और रेलवे स्टेशनों के बाहर मौका देखकर लोगों के मोबाइल और पैसे चुरा लिया करते थे बेचकर अपना खर्चा चलाते थे.

मोबाइल चोरी के आरोप में पकड़े गए दोनों आरोपियों के संबंध में एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने बताया कि दोनों ही शातिर किस्म के मोबाइल चोर हैं. जो इससे पहले भी जेल जा चुके हैं. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने इनके पास से 9 मोबाइल अलग-अलग कंपनियों के बरामद किए हैं. जो कहीं न कहीं से चोरी किए गए हैं, जिसमें 4 मोबाइलों को पुलिस ने ट्रेस कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details