उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: आर्थिक संकट से जूझ रहा GDA, खरीददार नहीं मिलने पर घटाए संपत्तियों के दाम

GDA ने अपनी संपत्ति के दामों को घटाने का फैसला लिया है. GDA अधिकारियों की मानें तो अपनी वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण वैशाली, इंदिरापुरम और वसुंधरा जैसे पॉश इलाकों में अपनी संपत्तियों के दाम घटाएगा ताकि उन संपत्तियों का खरीदार GDA को मिल सके.

By

Published : Aug 6, 2019, 9:37 AM IST

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण वित्तीय संकट से जूझ रहा है.

नई दिल्ली/गाजियाबाद : राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण वित्तीय संकट से जूझ रहा है. इसके चलते GDA ने अब अपनी संपत्तियों के दाम घटाने का फैसला लिया है, ताकि GDA को वित्तीय संकट से उबारा जा सके. पिछले दिनों आयोजित नीलामी में GDA को अपनी कई संपत्तियों के लिए खरीददार नहीं मिले थे. जिसकी वजह से अब GDA ने अपनी संपत्तियों के दामों को घटाने का फैसला लिया है.

आर्थिक संकट से जूझ रहा है GDA.

आर्थिक मंदी बनी प्रमुख वजह
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के कई अधिकारियों का कहना है कि अभी बाजार में संपत्तियों की उचित कीमत नहीं मिल रही है. जिसकी वजह से कई बार नीलामी करने के बावजूद GDA को अपनी संपत्तियों के लिए खरीदार नहीं मिल रहे हैं. इसके पीछे मंदी भी एक बड़ी वजह है. जहां पहले वसुंधरा, वैशाली और इंदिरापुरम जैसे इलाकों में GDA की संपत्ति खरीदने के लिए लोग बोली लगाते थे. वहीं अब कोई खरीदार इन संपत्तियों को खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है. जिसका असर GDA के राजस्व पर भी पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details