उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गौतमबुद्ध नगर: तीनों प्राधिकरण ने घटाई ब्याज दरें, लोगों को होगा लाखों का फायदा

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह ने बताया कि कोविड काल 24 मार्च से शुरू हुआ था. तब से किस्त, लीज रेंट, लीज डीड और जल समेत सभी ड्यूज पर किसी तरह का ब्याज नहीं वसूला जाएगा. ड्यूज को भरने की तिथि भी 30 सितंबर तक कर दी गई है. साथ ही ब्याज दरों में भी कटौती की गई है.

By

Published : Jul 3, 2020, 1:33 PM IST

तीनों प्राधिकरण ने घटाई ब्याज दरें
तीनों प्राधिकरण ने घटाई ब्याज दरें

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण की आवंटियों को बड़ी राहत मिली. तीनों प्राधिकरण ने ब्याज दरें घटा दी हैं. लाखों आवंटियों को इसका फायदा होगा. किस्त, लीज रेंट, लीज डीड और जल समेत सभी ड्यूज पर किसी भी तरीके का ब्याज नहीं लिया जाएगा और इनके भरने की तिथि भी 30 सितंबर कर दी गई है.

भारतीय स्टेट बैंक की दरों के आधार पर ब्याज दरें तय की गई हैं. शासन द्वारा जारी आदेश में ब्याज दरों को हर साल 1 जुलाई और 1 जनवरी को रिवाइज करने की भी बात कही गई है.

जानकारी देते यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी.



'किसी तरह का नहीं वसूला जाएगा ब्याज'

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह ने बताया कि कोविड काल 24 मार्च से शुरू हुआ था. तब से किस्त, लीज रेंट, लीज डीड, और जल समेत सभी ड्यूज पर किसी तरह का ब्याज नहीं वसूला जाएगा. ड्यूज को भरने की तिथि भी 30 सितंबर तक कर दी गई है. साथ ही ब्याज दरों में भी कटौती की गई है.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एमसीएलआर की ब्याज दरों के अनुरूप ब्याज दर होगी. ऐसे में 1 जुलाई को दोबारा दरें रिवाइज होंगी और अगर एसबीआई के एमसीएलआर की दरों में कटौती होती है, तो प्राधिकरण की दरों में भी कटौती होगी. इसका सभी आवंटियों को फायदा मिलेगा.


तीनों प्राधिकरण ने घटाई दर

यमुना प्राधिकरण में ब्याज दर कम होने से लोगों को फायदा होगा. बता दें कि शासन ने जून में ही आदेश जारी कर तीनों प्राधिकरण को ब्याज दरों में कटौती करने के लिए कहा था. ऐसे में तीनों प्राधिकरण ने ब्याज दरों में कटौती कर दी है. जारी आदेश के मुताबिक हर साल 1 जुलाई और 1 जनवरी को दर रिवाइज करने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details