उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद: महिला ने बेटों को मारने की कोशिश कर खुद भी लगाई फांसी, हालत गंभीर

यूपी के फिरोजाबाद में एक महिला ने अपने दो बेटों को मारने के प्रयास के साथ खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. दो दिन पहले भी पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की थी.

By

Published : Oct 1, 2020, 4:41 PM IST

अस्पताल में भर्ती घायल महिला.
अस्पताल में भर्ती घायल महिला.

फिरोजाबाद:नगला सिंघी क्षेत्र स्थित गांव में एक महिला ने अपने दो बेटों को मारने के प्रयास के साथ खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. महिला को उसके पति ने गम्भीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां मां सहित बेटों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. घटना के पीछे घरेलू कलह बताई जा रही है. वहीं पति का कहना है कि पत्नी ने दो दिन पहले भी पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की थी.


दरअसल नगला सिंघी क्षेत्र स्थित गांव ठार छिद्दा ग्राम पंचायत एलई निवासी ममता पत्नी शिव शंकर ने पहले तो अपने दो बेटे हर्षित और लक्की का गला दबाया. महिला बेटों को मृत समझकर खुद भी फांसी के फंदे पर झूल गई. खेत से जब उसका पति शिवशंकर घर पहुंचा तो उसने महिला को रस्सी काटकर नीचे उतारा और सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर है.

महिला के पति शिव शंकर ने बताया कि उसकी पत्नी ममता किसी से फोन पर बात करती थी. इस बात का विरोध करने पर उसने बेटों सहित खुद को जान से मारने की कोशिश की. पति ने बताया कि बीते 28 सितम्बर 2020 को भी महिला ने घर में पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की थी, जिसे मौके पर बचा लिया गया था. इसी बात को लेकर उसने एक बार बच्चों सहित फिर आत्महत्या की कोशिश की है.

गांव ठार छिद्दा ग्राम पंचायत एलई निवासी महिला ममता के फांसी लगाकर खुदकुशी के प्रयास की जानकारी मिली है. पति-पत्नी के बीच का झगड़ा है, इस बारे में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है. पति खुद ही इलाज करा रहा है.

-के तिवारी, थाना नगला सिंघी प्रभारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details