उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने शराब तस्कर दबोचे, 20 लाख की शराब बरामद

फिरोजाबाद में शराब तस्करों का एक ग्रुप पकड़ा गया है. यह ग्रुप हरियाणा ब्रांड की शराब को कम कीमतों पर लाकर स्थानीय स्तर पर ऊंचे दामों में बेचता था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Feb 1, 2021, 10:51 PM IST

शराब तस्कर गिरफ्तार
शराब तस्कर गिरफ्तार

फिरोजाबाद:जनपद में शराब तस्करों का एक ग्रुप पकड़ा गया है. यह ग्रुप हरियाणा ब्रांड की शराब को कम कीमतों पर लाकर स्थानीय स्तर पर ऊंचे दामों में बेचता था. पुलिस से बचने के लिए आरोपियों ने अपने ट्रैक्टरों में अंडरग्राउंड केबल तक लगा रखे थे. पकड़े गए तस्करों का सरगना विवेक तस्करी की शराब से पैसे कमाकर जिला पंचायत सदस्य चुनाव भी लड़ना चाहता था.

शराब तस्कर गिरफ्तार

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि फिरोजाबाद पुलिस अपराधियों की धरपकड़ के लिए ऑपरेशन चक्रव्यू चला रही है. इसी सिलसिले में पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के गांव चितावली का रहने वाला विवेक ओझा नामक व्यक्ति बड़े पैमाने पर हरियाणा राज्य से अवैध शराब और केमिकल मंगाता है. इससे वह नकली शराब बनाकर उसे आसपास के जनपदों में सप्लाई करता है. इस पर पुलिस ने सिरसागंज क्षेत्र की करहल रोड से उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को मौके से एक कंटेनर और एक ट्रैक्टर भी मिला. साथ ही सात अन्य व्यक्ति भी पकड़े गए हैं. ये सभी अवैध शराब के कारोबार में लिप्त हैं.


11 सदस्यों का है गिरोह

एसएसपी ने बताया कि विवेक ओझा के अलावा पर्वित, गौरव, चंदन, जितेंद्र, प्रवीण, कासिम और विशाल को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए शराब तस्करों के कब्जे से लगभग 20 लाख रुपये कीमत की शराब बरामद की गई है. उन्होंने बताया कि विवेक ओझा बेहद शातिर है. वह शराब के पैसों से मालामाल होकर जिला पंचायत का चुनाव लड़ना चाहता था. उससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया. उन्होंने बताया इन तस्करों का 11 सदस्यों का गिरोह है. इनमें से तीन फरार हैं. उनकी भी तलाश की जा रही है. इन तस्करों पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर इनकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details