उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने मोबाइल चोरों के एक शातिर गैंग का किया खुलासा, पूछताछ में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

By

Published : Sep 25, 2021, 4:02 PM IST

उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद पुलिस ने मोबाइल चोरों के एक शातिर गैंग का खुलासा किया है. पकड़े गए आरोपी चोरी की बाइक का प्रयोग कर लोगों के मोबाइल चुराया करते थे. जिसे एक मोबाइल मैकेनिक को बेंचने का काम करते थे. मैकेनिक सस्ते दामों में मोबाइल को खरीद कर इसके पार्ट को महंगे दामों में ग्राहकों को बेंचता था.

पुलिस ने मोबाइल चोरों के एक शातिर गैंग का किया खुलासा
पुलिस ने मोबाइल चोरों के एक शातिर गैंग का किया खुलासा

फिरोजाबादःजिलापुलिस ने मोबाइल चोर और लुटेरों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया है. मोबाइल रिपेयर करने वाला एक मैकेनिक चोरी के मोबाइल आधी से भी कम कीमत में खरीद कर उनके पार्ट्स को ऊंचे दामों में बेचता था. मैकेनिक को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने तीन मोबाइल लुटेरे भी गिरफ्तार हुए, जिनके कब्जे से 36 मोबाइल बरामद हुए हैं.


अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि जिले में बढ़ती मोबाइल चोरी और लूट की घटनाओं के मद्देनजर पुलिस एक विशेष अभियान चला रही थी. लिहाजा लुटेरों को पकड़ने के लिए थाना मक्खनपुर पर एक टीम का गठन किया गया था. इस टीम ने शनिवार को मुखबिर की सूचना पर तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए लुटेरों के नाम टिंकू, राजकुमार और संजू है जो थाना क्षेत्र मक्खनपुर के रहने वाले हैं.

पकड़े गए लुटेरों के पास से चोरी और लूट के दो बाइक और चार मोबाइल बरामद किया गया है. बदमाशो से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि लूट और चोरी कर लाये गए मोबाइलों को वह लोग दबरई स्थित अक्षय कुमार की मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान पर बेचते हैं. पुलिस ने अक्षय कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए सभी लुटेरों और दुकानदार के कब्जे से 25 मोबाइल और 11 पार्ट्स कुल मिलाकर 36 मोबाइल बरामद हुए हैं.

पकड़े गए मैकेनिक अक्षय कुमार ने बताया कि वह इन मोबाइल को काफी कम दामों में खरीदकर ऊंचे दामों में बेच देता था. पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि वह लोग इटावा, मैनपुरी और फिरोजाबाद जिले में लूट की वारदातों को अंजाम देते हैं. पकड़ी गई बाइक आगरा से चोरी कर लायी गयी थी, जिसकी नंबर प्लेट बदलकर घटनाओं को अंजाम देते है. उन्होंने बताया कि वह शौक के लिए लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं. अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने मोबाइल खरीदने वालों को भी चेतावनी दी है कि फोन खरीदें तो बिल जरूर लें अन्यथा किसी बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं.

पढ़ें-यूपी के पीसीएस अफसरों ने गाड़े यूपीएससी में कामयाबी के झंडे

ABOUT THE AUTHOR

...view details