उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Firozabad Fair Incident : मेले में झूले की रेलिंग टूटने से मची अफरा-तफरी, कई घायल

By

Published : Feb 6, 2023, 1:24 PM IST

फिरोजाबाद में रविवार को मेले में झूले की रेलिंग टूटने से कई लोग घायल हो गए. लेकिन किसी को गंभीर चोट नहीं लगी. वहीं, घटना के बाद झूला संचालक फरार हो गया.

फिरोजाबाद में टूटी झूले की रेलिंग
फिरोजाबाद में टूटी झूले की रेलिंग

फिरोजाबाद में टूटी झूले की रेलिंग

फिरोजाबाद: जनपद में चल रहे फिरोजाबाद महोत्सव में रविवार को एक बड़ा हादसा होने से बच गया. यहां के पीडी जैन इंटर कॉलेज में लगे मेले में झूले की रेलिंग टूटने से अफरा-तफरी मच गई. कई लोग इस घटना में घायल हुए हैं. हालांकि, किसी को गंभीर चोटें नहीं आई हैं. लेकिन, इसमें झूला मालिक की लापरवाही की पोल खुल गई है. झूले की रेलिंग टूटने से मेले में काफी देर तक चीख-पुकार मची रही. रेलिंग टूटते ही झूला संचालक फरार हो गया.

बता दें कि फिरोजाबाद में इन दिनों स्थापना दिवस के अवसर पर महोत्सव आयोजित किया जा रहा है. इस महोत्सव के तहत शहर के पीडी जैन इंटर कॉलेज में एक मेला भी लगा है. इसमें झूले आदि भी लगे हैं. इस मेले में लोग खरीदारी करने के साथ-साथ झूला झूल कर मनोरंजन भी करते हैं. 27 फरवरी से महोत्सव शुरू हुआ था. हालांकि, 5 फरवरी को महोत्सव खत्म हो गया. लेकिन, मेला अभी 2 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है. रविवार शाम को भीड़ अधिक होने के कारण झूले पर दबाव बढ़ा और उसकी रेलिंग टूटने से झूला नीचे गिर गया. झूला झूलने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल थीं. इस घटना में कई लोग चोटिल हुए हैं.

हालांकि, किसी को गंभीर चोट नहीं आई है. लेकिन, मेले में इससे काफी देर तक अफरा तफरी रही. जो परिजन मेले में आए थे, वह काफी टेंशन में रहे. मेले में आए एक प्रत्यक्षदर्शी अंशू कुमार ने बताया कि हादसा झूला संचालक की लापरवाही से हुआ. संचालक को रेलिंग टूटने की जानकारी हो गई थी. लेकिन, उसने झूले की स्पीड कम करने की बजाय उसे और बढ़ा दिया था. झूला संचालक घटना के बाद फरार हो गया.

यह भी पढ़ें:Accident in Mathura : पिकअप और कंटेनर में भिड़ंत में 2 की मौत, 15 लाेग घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details