उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पैसों के विवाद में कर दी भाई की हत्या, मोबाइल की लोकेशन से खुला राज

फिरोजाबाद में भाई ने अपने ही भाई की हत्या कर दी थी. इसका खुलासा पुलिस ने किया है. पुलिस ने आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Jun 20, 2021, 7:00 PM IST

etv bharat
etv bharat

फिरोजाबाद: जिले के एका थाना क्षेत्र में सात दिन पहले हुई एक युवक की धारदार हथियार से हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने युवक की हत्या के आरोप में उसके सगे भाई को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, पैसे न देने पर आरोपी ने अपने ही भाई की जान ले ली थी.

एका थाना क्षेत्र के नगला गोकुल गांव में 14 जून की सुबह खेतों से एक शव बरामद हुआ था. मृतक का नाम राज कुमार था, जोकि रात को खेत पर गया था. उसकी पहले गला घोंटकर और फिर धारदार हथियार से हत्या की गई थी. पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की तो मृतक के भाई पुष्पेंद्र की भूमिका संदिग्ध लगी. जिस रात मर्डर हुआ उस रात को युवक के भाई का रिश्तेदारी में होना बताया गया, जबकि सर्विलांस के जरिए यह जानकारी मिली कि वह घटना वाले दिन गांव में ही मौजूद था. पुलिस ने जब आरोपी पुष्पेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पुष्पेंद्र ने घटना को अंजाम दिए जाने की बात स्वीकार की.

पढ़ें:दबंगई: युवती से छेड़छाड़ का विरोध करने पर परिजनों को पीटा, घर में की तोड़फोड़

एसपी देहात अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि राज कुमार बाहर रहता था और पुष्पेंद्र घर पर रहता था. कुछ समय पहले राज कुमार घर आ गया और खेती-बाड़ी करने लगा. खेती पर अपनी पकड़ बनाने और मुनाफे के पैसे न देने पर पुष्पेंद्र ने योजनाबद्ध तरीके से राज कुमार की हत्या कर दी. योजना के मुताबिक पुष्पेंद्र ने अपनी बहन के घर जाने का नाटक रचा, ताकि किसी को शक न हो, लेकिन घटना वाले दिन मोबाइल की लोकेशन गांव में ही मिली. एसपी देहात ने बताया कि आरोपी ने राज कुमार का पहले गला घोंटा और बाद में दरांती से उसके गले पर प्रहार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details