उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कंपनी का पैसा हड़पने के लिए कलेक्शन एजेंट ने ब्लू्प्रिंट तैयार करके लूटे थे लाखों रुपये, 4 गिरफ्तार...

By

Published : Nov 14, 2021, 4:58 PM IST

फिरोजाबाद जिले के लाइनपार थाना क्षेत्र में 11 नवंबर को फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट से लूट हुई थी. जिसमें कलेक्शन एजेंट ने खुद लूट की कहानी गढ़ी थी. पुलिस ने इस घटना का खुलासा कर दिया है, पूरी खबर पढ़िए...

कंपनी का पैसा हड़पने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार
कंपनी का पैसा हड़पने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

फिरोजाबाद :जिले में भारत माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट के साथ हुई लूट की घटना की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. लूट की इस घटना में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक, कलेक्शन एजेंट से हुई लूट की घटना फ्राड थी.

कलेक्शन एजेंट ने खुद इस घटना का ब्लू प्रिंट तैयार किया था. बता दें, कि भारत माइक्रो फाइनेंस के कलेक्शन एजेंट प्रज्वल सिंह राना ने 11 नवंबर को लूट की रिपोर्ट लाइनपार थाने में दर्ज कराई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, प्रज्वल सिंह राना से 2 बाइक सवार बदमाशों ने नगला सदासुख चौराहे पर तमंचे के बल पर पैसे से भरा बैग लूट लिया था.

जानकारी देते एसपी

फिरोजाबाद पुलिस ने इस घटना का खुलासा करके कलेक्शन एजेंट सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. इस संबंध में एसपी सिटी मुकेश कुमार मिश्रा ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना का खुलासा किया है. एसपी सिटी मुकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि भारत माइक्रो फाइनेंस के कलेक्शन एजेंट प्रज्वल सिंह राना ने 11 नबम्बर को थाना लाइनपार में एक केस दर्ज कराया था.

रिपोर्ट के मुताबिक बुलेट बाइक सवार 2 अज्ञात बदमाशों ने नगला सदासुख चौराहे पर उन्हें तमंचा दिखाकर 1 लाख 54 हजार 145 रुपये कैश, एक टेबलेट, एक बायोमेट्रिक मशीन लूट ली थी. तहरीर मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की, तो मामला संदिग्ध प्रतीत हुआ. इस घटना का खुलासा करने के लिए लाइनपार थाने की पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया गया था.

काफी छानबीन के बाद पुलिस ने सर्विलांस के जरिए कुछ तथ्य जुटाए. मिले साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने जब वादी प्रज्वल सिंह से पूछताछ की तो घटना का खुलासा हुआ. प्रज्वल सिंह ने पुलिस को बताया कि उसने लालच में आकर लूट की झूठी कहानी रची थी. प्रज्वल सिंह ने बताया कि उसने कलेक्शन का पैसा अपने साथी दुष्यंत को पहले ही दे दिया था.

बाद में नगला सदासुख चौराहा पर एक परचूनी की दुकान के सामने लूट का नाटक किया. एसपी सिटी ने बताया इस घटना में शामिल 4 आरोपियों को दतौजी कलां ओवरब्रिज के पास से 14 नवंबर को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से लूटी गयी रकम, बायोमेट्रिक मशीन, बैग और बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की है.

पकड़े गए आरोपियों के नाम प्रज्वल सिंह राना, दुष्यंत जाट निवासी बमरौली कटरा थाना डौकी जिला आगरा, जय किशन उर्फ जॉकी, संजय उर्फ संदीप पुत्र निवासी रवाड़ा होटल के पास मियांपुर कलाल खेरिया थाना ताजगंज जिला आगरा हैं.

इसे पढ़ें- जिन्ना राष्ट्रद्रोही, समर्थन करने वाले तालिबान समर्थक : सीएम योगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details