उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नून-रोटी के बाद अब मिड-डे-मील सामग्री में दिखी कीडे़ की भरमार

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में स्कूली बच्चों की जान से खिलवाड़ करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर के एक स्कूल में बच्चों को सड़े-गले राशन से बना खाना खिलाया जाता है. इस मामले में प्रदेश के कारागार मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Aug 27, 2019, 9:21 PM IST

Updated : Aug 28, 2019, 7:18 AM IST

मीड डे मील के खाने में मिले कीड़े.

फतेहपुर: मिर्जापुर में प्राइमरी स्कूल के बच्चों को खाने में नमक-रोटी दिए जाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हो पाया था. फतेहपुर जिले में सड़े-गले राशन से स्कूल में मिड डे मील बनाने का मामला सामने आया है. इस मामले की पोल तब खुली जब प्रदेश के कारागार मंत्री जयकुमार जैकी जिले के एक प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे.

मीड डे मील के खाने में मिले कीड़े.

रसोई देखकर योगी के मंत्री की खुली आंखें-
मंगलवार को प्रदेश के कारागार मंत्री जयकुमार जैकी देवमई के कंधरपुर गांव में एक प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने जब विद्यालय के रसोईघर का हाल देखा तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गईं.

आंटे और चावल में थी कीडे़ की भरमार-
रसोईघर में रखे जिस राशन से मिड-डे-मील बनाया जा रहा था, उसमें कीड़े पड़े हुए थे. आंटे से लेकर चावल तक मे कीड़ों की भरमार थी. विद्यालय के प्रधानाध्यापक की जानकारी में होने के बावजूद इसी राशन से दोपहर का भोजन बनाकर बच्चों को खिलाया जा रहा था.

निरीक्षण के दौरान रसोईया रसोई घर में मौजूद नहीं थी. चावल, आटा और गेंहू में कीड़े थे. कूड़ा कक्षाओं में पड़ा था. इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. यह बहुत गंभीर समस्या है.
-जयकुमार जैकी, कारागार मंत्री

Last Updated : Aug 28, 2019, 7:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details