उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फतेहपुर: बेटा ही निकला पिता का कातिल

फतेहपुर जिले के खागा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते दिनों एक व्यक्ति की हत्या के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक पूछताछ में उसने अपने पिता की हत्या का जुर्म कबूल किया है.

By

Published : Aug 25, 2020, 2:57 PM IST

जानकारी देते एएसपी राजेश कुमार.
जानकारी देते एएसपी राजेश कुमार.

फतेहपुर: बीते दिवस ट्यूबवेल में सो रहे व्यक्ति की धारदार हथियार से की गई हत्या के खुलासा पुलिस ने कर दिया. हत्या का आरोपी मृतक का कलयुगी पुत्र ही निकला. पुलिस ने संदेह के घेरे में आए पुत्र से पूछताछ की तो पहले तो उसने टालमटोल की लेकिन अंततः उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. जिसके बाद पुलिस ने हत्या का खुलासा आरोपी को जेल भेज दिया.

दरअसल, जिले के खागा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मीरपुर गांव निवासी गुलाब का 53 वर्षीय पुत्र संतराम हुसेनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले अलावलपुर गांव में अपनी ससुराल में रहता था. रात्रि में खेत में बने ट्यूबवेल के कमरे में सोया हुआ था. जिसकी बीते दिनों धारदार हथियार से हत्या कर की गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना कर शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था और साक्ष्य एकत्र कर तफ्तीश में जुटी हुई थी. जिसके लिए संदिग्धों से पूछताछ शुरू की.

जानकारी देते एएसपी राजेश कुमार.

मामले में पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने जल्द ही खुलासा किए जाने की बात कही थी, क्योंकि इस तरह सरेआम हुई हत्या से क्षेत्र में दहशत थी, जो कि पुलिस के लिए चैलेंज बनी हुई थी. लोगों के मन में कानून के प्रति विश्वास एवं भरोसा बना रहे, इसके लिए हत्यारे का पकड़ा जाना अति आवश्यक था. जिस पर पुलिस खरी उतरी और दूसरे दिन ही हत्या का खुलासा करते हुए अपराधी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

घटना का खुलासा करते हुए एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि हुसेनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत अलावलपुर में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी. जिस पर संदिग्धों से पूछताछ की गई तो मृतक के दूसरी पत्नी का पुत्र वीरू उर्फ सियाराम यादव ने बताया कि दो दिन पहले उनसे उसका झगड़ा भी हुआ था. मेरी शादी में जो खर्च हुआ था कहते थे उसकी भरपाई तुम्हीं करो. इन सब बातों से आहत होकर मैंने उनकी हत्या कर दी. मामले में एक संदिग्ध व्यक्ति और है, जो मृतक का भांजा लगता है, राकेश यादव. उससे भी पूछताछ की जा रही है. आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details