उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फतेहपुर मे भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद

यूपी के फतेहपुर जिले में पुलिस ने अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Dec 19, 2020, 7:24 AM IST

फतेहपुर मे भारी मात्रा में अवैध शराब बरामदफतेहपुर मे भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद
फतेहपुर मे भारी मात्रा में अवैध शराब बरामदफतेहपुर मे भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद

फतेहपुर: जिले में एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने तस्करी के कर लाई जा रही शराब की बड़ी खेप बरामद की है. जिले की खागा कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाइवे पर पुलिस ने शराब की खेप को उस समय बरामद किया जब पुलिस शराब तस्करी की सूचना पर हाइवे पर चेकिंग अभियान चला रही थी. ट्रक में लदे अंडे के गत्तों के बीच छिपाकर शराब ले जाने वाले दो तस्करों को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों अभियुक्त ट्रक चालक बताए जा रहे हैं.

जानिए पूरा मामला

हरियाणा प्रान्त के रेवाड़ी जिले से ट्रक में अंडे के गत्तों के बीच छिपाकर रखी गई शराब बिहार के समस्तीपुर जिले में ले जायी जा रही थी. पुलिस की नजरों से बचने के लिए शराब को इस तरीके से गत्तों के बीच रखा गया था, जिससे चेकिंग के दौरान इसे बचाया जा सके. चेकिंग के दौरान अंडे के गत्तों के बीच बड़ी मात्रा में शराब की पेटियों भरी देख पुलिस भी हैरान रह गई. इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों अभियुक्त हरियाणा के रहने वाले हैं.

इस बारे में क्षेत्राधिकारी खागा ने बताया कि छापे के दौरान पुलिस ने 335 पेटी शराब बरामद की है. फैक्ट्री में बनाई गई शराब को तस्करी के जरिए हरियाणा से बिहार ले जाया जा रहा था. उन्होंने बताया कि बरामद हुई अलग अलग ब्रांड की शराब की बोतलों की गिनती कराए जाने बाद उसकी कीमत का आकलन किया जाएगा. पकड़े गए दोनों अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details