उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CBSE BOARD RESULT 2020: फतेहपुर में अस्तित्व दुबे ने 12वीं में किया टॉप

सीबीएसई बोर्ड ने सोमवार को 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया. फतेहपुर में अस्तित्व दुबे ने जिले में टॉप किया है. उन्हें 98.4 प्रतिशत अंक मिले हैं.

By

Published : Jul 13, 2020, 10:39 PM IST

astitva dubey topped in fatehpur
तेहपुर में अस्तित्व दुबे ने 12वीं में किया टॉप.

फतेहपुर: लंबे इंतजार के बाद सीबीएसई बोर्ड ने 13 जुलाई को 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया. इस बार पिछले वर्षों की तुलना में अधिक बच्चे पास हुए हैं. हालांकि उसके द्वारा अभी स्टेट स्तर पर मेरिट लिस्ट नहीं जारी की गई है.

जानकारी देतीं विद्यालय की डायरेक्टर.
परीक्षा परिणाम आने का उत्साह जिले के विद्यार्थियों में भी दिखा. जिले में टॉप करने वाले छात्रों की बात करें तो चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल (सीपीएस) का दबदबा रहा. यहां पढ़ने वाले अस्तित्व दुबे ने 98.4 प्रतिशत अंक हासिल करके जिला टॉप किया है. अध्यापकों व छात्रों में यह भी चर्चा रही कि मेरिट लिस्ट आने पर प्रदेश की टॉप टेन सूची में अस्तित्व का नाम शामिल हो सकता है.


जिले में दूसरा स्थान महर्षि विद्या मंदिर, जेल रोड में पढ़ने वाली जेबा परवीन ने हासिल किया. परवीन को 97.2 प्रतिशत अंक मिले हैं. तृतीय स्थान पर सेंट जेवियर्स में पढ़ने वाले विज्ञान वर्ग के छात्र मोहम्मद सैफ रहे. सैफ ने 96.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. परिणाम आने के उपरांत विद्यालयों में हर्षोल्लास का माहौल रहा. जहां एक तरफ अध्यापकों में अपने बच्चों के अच्छे अंक हासिल करने पर संतोष दिखा तो वहीं बच्चों पर आगे बढ़ने का जोश व उत्साह देखते बना.

जिले में प्रथम स्थान हासिल करने वाले सीपीएस विद्यालय की प्रबंधक प्राची श्रीवास्तव ने बताया कि अच्छा परिणाम लाने के लिए हमारे अध्यापकों ने बच्चों के साथ काफी मेहनत की है. सारे अध्यापक बच्चों को छोटी-छोटी समस्या हल करवाते थे. इसी का नतीजा है कि हमारे बच्चे ने टॉप किया है. जब स्टेट मेरिट आएगी तो मुझे लगता है कि अस्तित्व दुबे उसमें जरूर स्थान हासिल करेंगे.

ये भी पढ़ें:जब गेस्ट हाउस की छत पर चढ़ गया सांड, जानिए फिर क्या हुआ...

बच्चों का मनोबल बढ़ाने को लेकर प्राची श्रीवास्तव ने कहा कि हम टॉपर बच्चों के लिए स्कॉलरशिप रखेंगे, ताकि आगे बच्चे मेहनत करके पढ़ें और अच्छी सफलता हासिल करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details