उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद: सपा ने की प्रेस वार्ता, पूर्व विधायक बोले- लोगों को फंसाया जा रहा

यूपी के फर्रुखाबाद में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष नदीम अहमद फारुकी व पूर्व विधायक ताहिर हुसैन सिद्दीकी ने प्रेस वार्ता की. उन्होंने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि CAA विरोध में सरकार गलत लोगों को फंसा रही है.

By

Published : Dec 28, 2019, 3:10 PM IST

etv bharat
सपा पूर्व विधायक

फर्रुखाबाद: जिले में सपा के कार्यवाहक जिला अध्यक्ष नदीम अहमद फारूकी व पूर्व विधायक ताहिर हुसैन सिद्दीकी ने पत्रकारों से वार्ता की. उन्होंने आरोप लगाया कि नागरिकता कानून के विरोध में पिछले सप्ताह निकाले गए जुलूस में लोग शांतिपूर्वक अपना पक्ष रखना चाहते थे, लेकिन कुछ गलत लोग उसमें शामिल हो गए, जिन्होंने पथराव कर दिया. इस संबंध में लिखाए गए मुकदमों में गलत लोगों का नाम दर्ज किया गया है.

गलत लोगों पर दर्ज कर रहे मुकदमे
पूर्व विधायक ताहिर हुसैन सिद्दीकी ने कहा कि पूरे देश में नागरिकता कानून का विरोध हो रहा है. शहर में शांतिपूर्वक विरोध करने के लिए निकले लोगों के बीच कुछ शरारतीतत्व आ गए, जिन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया. धर्मगुरुओं ने भीड़ को रोकने का प्रयास किया था. मगर उन्हें बेवजह फंसाया गया है. मुकदमों में धाराएं बढ़ा-चढ़ाकर लगाई गई है. गिरफ्तारी के कारण लोग भयभीत हैं.

सपा ने की प्रेस वार्ता.

उन्होंने कहा कि जिन प्रदेशों में भाजपा की सरकार है. सिर्फ वहीं पर ही जमकर हंगामा क्यों हुआ? क्योंकि भीड़ में भाजपा और आरएसएस के लोग शामिल होकर उपद्रव कर रहे हैं. इस दौरान समाजवादी पार्टी के नेताओं ने जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह व एसपी डॉक्टर अनिल कुमार मिश्र से मिलकर निष्पक्ष कार्रवाई की मांग उठाई.

इसे भी पढ़ें -अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर जमकर साधा निशाना, कहा- कानून व्यवस्था लचर

नागरिकता कानून के विरोध में हुआ था प्रदर्शन
विगत 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद नागरिक संशोधन कानून के विरोध में जुलूस निकाला गया था, जिसमें हजारों की संख्या में शामिल लोगों ने वाहनों में आगजनी कर पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की, स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिसकर्मियों ने आंसू गैस के गोले दागकर लाठीचार्ज किया था, जिसके बाद 500 से अधिक लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details