उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबादः शोभा यात्रा में उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले में एक धार्मिक कार्यक्रम शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की जमकर धज्जियां उड़ी.

By

Published : Jun 15, 2020, 11:03 PM IST

SOCIAL DISTANCING RULE VIOLATED IN FARRUKHABAD
शोभा यात्रा में शामिल लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नजर आए

फर्रुखाबादःदेशभर में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिले में भी लगातार पाॅजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इस बीच कायमगंज कस्बे में मूर्ति स्थापना के धार्मिक कार्यक्रम में सोशल डिस्‍टेंसिंग नियमों के उल्‍लंघन का मामला सामने आया है. इस शोभा यात्रा में 50 से अधिक लोगों ने भाग लिया. इतना ही नहीं धार्मिक आयोजन के लिए प्रशासन से अनुमति भी नहीं ली गई थी.
कोविड-19 से बचाव के लिए सरकार से लेकर प्रशासन लोगों को जागरूक करने में जुटा हुआ है. देशभर में लाॅकडाउन के बाद अनल़ॉक जारी है. इस बीच लोगों को राहत देते हुए कुछ छूट जरूर दी गई है, लेकिन इसका गलत फायदा उठाते हुए कायमगंज कस्बा में भजन की धुन पर बैंड बाजे के साथ धूमधाम से शोभायात्रा निकाली गई. इस धार्मिक कार्यक्रम में भारी संख्‍या में लोगों ने शिरकत की. सड़क के दोनों ओर बच्चों से लेकर बुजुर्गों की भीड़ जुटी रही. उनके बीच से फूलों से सजा रथ निकाला जा रहा था.

शोभायात्रा का विभिन्न स्थानों पर पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान ज्यादातर लोग बिना मास्क के शोभा यात्रा में शामिल हुए. लोग अपनी छतों और सड़क के किनारे इकट्ठा हुए. वहीं मीडिया के कैमरों को देख लोग इधर-उधर मुंह छिपाते नजर आए. इस शोभा यात्रा में सोशल डिस्‍टेंस को ताक पर रख दिया गया. इतना ही नहीं लोग एक साथ फोटो खिंचवाने के लिए जुटे रहे. इस धार्मिक आयोजन के लिए प्रशासन से अनुमति भी नहीं ली गई थी. वहीं इस मामले पर कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details