उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्रुखाबादः ओविरब्रिज निर्माण में बाधा बने अतिक्रमण को किया गया ध्वस्त

By

Published : Jun 18, 2020, 5:17 PM IST

यूपी के फर्रुखाबाद में ओवरब्रिज के निर्माण कार्य में बाधा बने अतिक्रमण को पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की देखरेख में ध्वस्त किया गया. क्षेत्रीय लोगों के विरोध के बावजूद नगर पालिका ने जेसीबी लगाकर कच्चा और पक्का निर्माण तोड़ दिया.

etv bharat
सड़क को किया जा रहा अतिक्रमण मुक्त.

फर्रुखाबाद:जिले में ओवरब्रिज के निर्माण कार्य में बाधा बने अतिक्रमण को पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की देखरेख में ध्वस्त किया गया. क्षेत्रीय लोगों के विरोध के बावजूद नगर पालिका ने जेसीबी लगाकर कच्चा और पक्का निर्माण तोड़ दिया. सीओ सिटी मन्नी लाल गौड़ ने लोगों को समझाकर शांत कराया. वहीं अधिकारियों ने ठेकेदार को शीघ्र ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए.

दरअसल, भोलेपुर क्रांसिग पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है. इस काम में बाधा बने अतिक्रमण हटाने सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार, सीओ सिटी मन्नीलाल गौड़, पालिका ईओ रश्मि भारती, पुलिस और पीएसी के जवानों के साथ भोलेपुर पहुंचे. बिजली दफ्तर के पास से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई तो टीम को लोगों का विरोध झेलना पड़ा. मामला बिगड़ता देख पुलिस फोर्स बुलाई गई. लोगों को कहा गया कि अतिक्रमण हटाने में बाधा न बने, अन्यथा कार्रवाई होगी. इसके बाद बुलडोजर ने अतिक्रमण को गिरा दिया.

रोड के दायरे में आने वाले धार्मिक स्थल को हटाया
इस दौरान एक धार्मिक स्थल का मुख्य गेट अतिक्रमण की भेंट चढ़ा. वहीं एक धार्मिक स्थल जो रोड के दायरे में आ रहा था, उसको पूरी तरह से हटा दिया गया. वहीं धार्मिक स्थल के पास स्थित दुकानों को गलत ढंग से तोड़ने का दुकानदार विरोध करने लगे. जवाब में पुलिस ने एक युवक को कोतवाली फतेहगढ़ भिजवा दिया. भीड़ बढ़ती देखकर पुलिस ने डंडे से फटकार कर लोगों को पीछे खदेड़ दिया गया. इसके बाद करीब डेढ़ दर्जन लोगों के अतिक्रमण को हटाया गया. बता दें कि सड़क के दोनों ओर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था. इस कारण सड़क संकरी हो चुकी थी. राहगीरों को अक्सर जाम की समस्या से जूझना पड़ता था.

अब बन सकेगी सर्विस लेन
ओवरब्रिज का निर्माण तेजी के साथ शुरू हो सके, लोगों को मुख्य रोड से निकलने में कोई असुविधा न हो, इसे देखते हुए सेतु निगम की ओर से सर्विस लेन बनाई जाएगी. सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने बताया कि पूर्व में अतिक्रमण हटाने के लिए लोगों से कहा गया था, लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया. अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी रहेगा. यदि कोई व्यवधान उत्पन्न करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details