उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद: नाले का पानी घरों में घुसा, लोगों में नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ आक्रोश

नाला किनारे बसी गंगा नगर कॉलोनी में सौ से ज्यादा घर बने हुए हैं. यहां लगभग सात सौ से आठ सौ की आबादी रहती है. घरों में नाले का पानी घुसने से लोगों में नगर पालिका प्रशासन और पालिका अध्यक्ष के खिलाफ रोष है.

By

Published : Mar 14, 2019, 10:46 AM IST

नाला चोक होने से लोग घरों में कैद

फर्रुखाबाद: गंगा नगर मोहल्ले की ओर निकला नाला सफाई न होने से चोक हो गया है. इससे निचले इलाके की सड़कों पर सीवर का गंदा पानी भर गया है. लोग जलभराव के चलते घरों में कैद होने को मजबूर हो गए हैं. वहीं, पालिका की सफाई व्यवस्था पर लोगों ने नाराजगी जताई और जल्द व्यवस्था ठीक कराने की मांग की है.

मदारवाड़ी से तलैया फजल इमा होकर जो नाला गंगानगर की ओर निकला हुआ है. उसकी ठीक से सफाई न होने से सुबह यहां जलभराव हो गया, जिससे निचले इलाके में रहने वालों के घरों तक सीवर का गंदा पानी पहुंच गया. ऐसा ही हाल आसपास की दो-तीन गलियों का भी है, जहां सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा होने से लोगों को निकलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

जानकारी देते स्थानीय लोग.

इसके अलावा बच्चे गंदे पानी में घुसकर सुबह स्कूल जाने को मजबूर हैं. वहीं, पूरे दिन पानी भरा रहने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों ने बताया कि पालिका को जलभराव की खबर दी गई, लेकिन कोई नहीं आया.

नाला किनारेबसीगंगा नगर कॉलोनी में सौ से ज्यादा घर बने हुए हैं, जिनमें लगभग सात सौ से आठ सौ की आबादी रहती है. घरों में पानी भरा होने से ऊपरी मंजिल पर जाकर लोग भोजन बनाने को मजबूर हैं.

गंगानगर कॉलोनी के लोगों में नगर पालिका प्रशासन और पालिका अध्यक्ष के खिलाफ रोष है. उनका कहना है कि नाला चोक होने की समस्या वर्षों से चली आ रही है. कई बार विभाग से इस समस्या से निजात दिलाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details