उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद : चौथे चरण के मतदान को लेकर नामांकन प्रक्रिया पूरी, 31 नामांकन हुए दर्ज

जिले में नामांकन के आखिरी दिन कुल 31 नामांकन दर्ज किए गए हैं. मंगलवार को जिले के कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन प्रक्रिया और चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिले के डीएम और एसपी के साथ बैठक कर उन्हें दिशा निर्देश दिए और कहा कि चुनाव के दौरान आयोग के नियमों का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

By

Published : Apr 9, 2019, 10:02 PM IST

कमिश्नर ने चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया

फर्रुखाबाद : जनपद में मंगलवार को नामांकन के आखिरी दिन कानपुर मंडल के कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे. डीएम व एसपी के साथ बैठक कर कमिश्नर ने चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया. वहीं लोकसभा क्षेत्र में आखिरी दिन तक कुल 31 नामांकन पत्र दाखिल किए गए.

कमिश्नर ने चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया

चौथे चरण के मतदान के लिए 9 अप्रैल को नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन 16 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. इनमें 13 निर्दलीय प्रत्याशी समेत कांग्रेस के सलमान खुर्शीद, सपा-बसपा गठबंधन के मनोज अग्रवाल और बसपा के उदय पाल 911 सेट और दाखिल किए. दोपहर करीब 12 बजे के कानपुर मंडल के कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा कलेक्ट्रेट परिसर में लोकसभा चुनाव की तैयारियों का निरीक्षण करने पहुंचे. उन्होंने डीएम मोनिका रानी, एसपी डॉ. अनिल कुमार मिश्र समेत आलाधिकारियों के साथ बैठक की.

कमिश्नर ने अधिकारियों को 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए जल्द से जल्द बूथों पर तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए. साथ ही मतदाता जागरुकता अभियान चलाने पर भी जोर दिया. उन्होंने बताया कि फर्रुखाबाद शहर में नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया देखी गई है. इसके अलावा बूथों पर अब तक चुनाव संबंधी कितनी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, उसका भी निरीक्षण किया गया है. हालांकि बूथों पर बिजली कनेक्शन की कमी पाई गई है, जिसे प्रशासन की ओर से इलेक्शन के 2 दिन पहले सही कराने का आश्वासन मिला है.

उन्होंने साफ कहा कि अगर कोई चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करते पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा यदि कोई कैंडिडेट अपने चुनाव के लिए स्वीकृत कराए गए वाहन पर किसी अन्य पार्टी का झंडा लगाकर प्रचार करता पाया गया तो इलेक्शन कमिश्नर के नियमों के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details