उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद मुकेश राजपूत पहुंचे फर्रुखाबाद, कहा- पिछले वर्ष की अपेक्षा काफी अच्छी होगी दिवाली

By

Published : Oct 24, 2022, 12:53 PM IST

फर्रुखाबाद में सांसद मुकेश राजपूत ने क्षेत्रवासियों से हस्त निर्मित सामान खरीदने की अपील की है. कहा कि लोकल सामान खरीदने से देश का काफी विकास होगा. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी भी लोकल फॉर वोकल पर जोर दे रहे हैं.

etv bharat
सांसद मुकेश राजपूत

फर्रुखाबाद:जिले में रविवार को प्रेस वार्ता के दौरान भारतीय जनता पार्टी के सांसद मुकेश राजपूत ने क्षेत्रवासियों से हस्त निर्मित सामान खरीदने की अपील की है. कहा कि प्रधानमंत्री ने दीपावली पर 75 हजार बेरोजगारों को नियुक्ति पत्र दिलवाकर इतिहास का कार्य किया है. उनकी आस्था केंद्रों के प्रति लगाव की प्रशंसा करते हुए कहा कि वाराणसी और उज्जैन आदि आस्था केंद्रों के जीर्णोद्धार और आकर्षक सजावट के कारण सैलानियों की आवाजाही काफी बढ़ गई है. जबकि इससे पहले पर्यटक ताजमहल को ही को भी वरीयता देते थे.

जानकारी देते हुए सांसद मुकेश राजपूत

सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि इस बार की दिवाली पिछले साल की अपेक्षा काफी अच्छी होगी. अगले वर्ष आने वाली दिवाली इससे भी बेहतर होगी. उन्होंने छोटे दुकानदारों और उद्यमियों की मदद के लिए हस्त निर्मित सामान अवश्य खरीदने पर की जोरदार अपील करते हुए कहा कि लोकल सामान खरीदने से देश का काफी विकास होगा. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी भी लोकल फॉर वोकल पर जोर दे रहे हैं.

सांसद ने कहा कि लोकल सामान की खरीदारी होने से लोगों की आमदनी बढ़ गई है, जिनके काम बंद होने के कगार पर पहुंच गए थे. अब हर जिले में रोजगार मेले के माध्यम से बेरोजगारों को नौकरी मिल रही है. कोरोना काल के बावजूद भारत की स्थिति काफी बेहतर है. जबकि अनकों विकसित देश में मंदी छाई है. भारत के प्रधानमंत्री ने गरीबों को मुफ्त में अनाज देने के साथ ही विदेशों में भी खाद्यान्नों की आपूर्ति करके दरियादिली दिखाई है.

यह भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी में फिर तेंदुए का हमला, एक बच्ची को बनाया निवाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details