उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 15, 2023, 8:37 PM IST

ETV Bharat / state

सपा के पूर्व सांसद चंद्रभूषण सिंह बोले, असद बच्चा था उसे सुधरने का मौका दिया जाना चाहिए था

फर्रुखाबाद में सपा के पूर्व सांसद चंद्रभूषण सिंह उर्फ मुन्नू बाबू ने भाजपा पर जमकर तंज कसा. साथ ही एनकाउंटर को लेकर सरकार की चुटकी ली.

etv bharat
पूर्व सांसद चंद्रभूषण सिंह

सपा के पूर्व सांसद चंद्रभूषण सिंह

फर्रुखाबादः सपा के पूर्व सांसद चंद्रभूषण सिंह उर्फ मुन्नू बाबू ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा में 'ऐसे कितन लोग हैं जो क्रिमिनल हैं, लेकिन क्या फायदा उनके नाम गिनाने से'. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि 'जो क्रिमिनल हैं उनको सजा दीजिए, पनिशमेंट तो कानून का अधिकार है. एनकाउंटर का तरीक सही है. वैसे आप लोगों ने देखा होगा. यही सही है कि आरोपी ने गोली चलाई तो पुलिस के भी दो सिपाही मारे गए तो सही लगता है, लेकिन ऐसे तो ये ठीक नहीं है'.

पूर्व सांसद चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि 'अतीक अहमद को अपने बच्चे के एनकाउंटर के बारे में पता लगा तो अतीक अहमद ने स्वीकार किया कि यह सब हमारे वजह से हुआ है. इस बात से मना भी नहीं किया जा सकता कि उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ी हिस्ट्री है और अनैतिक काम उन्होंने बहुत किया है. लेकिन हमें तकलीफ केवल यही है कि यह बच्चा भी उसी दिन पकड़ लिया था आप उसे अभी तक छुपाए रखे, जैसा कि हमें जानकारी है. गलत व सही दोनों में लिप्त हो सकता है फिर आपने आकर आखिरी में उस 18 साल के मासूम बच्चे को यह भी मौका नहीं दिया उसे न्याय मिलता है'.

चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि 'अगर वह गलत कामों में लग गया था तो उसे जेल में सुधार करने का व जीवन सुधारने का एक मौका मिलता. 18 वर्ष के मासूम को मारने में इन लोगों को कतई झिझक नहीं लगी. हो सकता है कोई न कोई इस बात को गलत माने पर मैं इस बात को गलत मानता हूं कि आदमी को एक बार सुधार का मौका देना ही चाहिए. आपने कई जेलें बना रखी हैं, जहां पर कैदियों को सुधार होता है. उसको भी एक बार सुधार का मौका देना चाहिए था. अपराध उसने किया हमने मान लिया'.

पूर्व सांसद चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि समाजवादी पार्टी किसके साथ खड़ी है, यह तो पार्टी के बड़े नेताओं का मामला है. उन्होंने कहा कि मानते हैं कि लड़के ने गलती की थी. उन्होंने कहा कि अगर हम आपको मां की गाली दे तो आप हमको पिता की गाली देंगे मामला बराबर तो नहीं हुआ. आपको अपना दायरा जरा ऊंचा रखना चाहिए. अतीक समाजवादी पार्टी के एमपी थे. इस बात को लोग स्वीकार भी करते हैं'.

पढ़ेंः अतीक अहमद और अशरफ से पूछताछ करने आ सकती है एनआईए

ABOUT THE AUTHOR

...view details