उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व ईओ के साथ बर्खास्त लेखाकार से होगी वसूली, डीएम ने दिए आदेश

By

Published : Jan 31, 2021, 12:16 PM IST

फर्रुखाबाद डीएम ने नगर पालिका कायमगंज में 1.35 करोड़ रुपए घोटाले के आरोपी पूर्व अधिशासी अधिकारी (EO) प्रमोद श्रीवास्तव और बर्खास्त किए गए जा चुके पूर्व लेखाकार राम सिंह से धनराशि की ब्याज समेत वसूली करने के आदेश दिए हैं. जिसके बाद वर्तमान ईओ सीमा तोमर की सूचना पर डीएम ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए संस्तुति की थी.

14 वित्त आयोग से प्राप्त 1.35 करोड़ का अनियमित भुगतान
14 वित्त आयोग से प्राप्त 1.35 करोड़ का अनियमित भुगतान

फर्रुखाबाद: जिले में नगर पालिका कायमगंज में 1.35 करोड़ रुपए घोटाले के आरोपी पूर्व अधिशासी अधिकारी (EO) प्रमोद श्रीवास्तव और बर्खास्त किए गए जा चुके पूर्व लेखाकार राम सिंह से धनराशि की ब्याज समेत वसूली करने के आदेश ने दिए गए हैं. डीएम ने मौजूदा ईओ (EO) को निर्देश दिए हैं कि दोनों आरोपियों से धनराशि की ब्याज सहित वसूली करने के साथ ही दंडात्मक कार्रवाई भी करें.

1.35 करोड़ के घोटाले का आरोप

डीएम मानवेंद्र सिंह ने कायमगंज नगर पालिका परिषद की ईओ सीमा तोमर को पत्र भेजा. पत्र में कहा गया है कि शासन के नगर विकास अनुभाग के उप सचिव के मुताबिक वर्ष 2017-18 में तत्कालीन अधिशासी अधिकारी प्रमोद श्रीवास्तव और तत्कालीन लेखाकार राम सिंह ने 14वें वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि में 1.35 करोड़ का अनियमित भुगतान किया है. इस धनराशि की ब्याज सहित दोनों आरोपियों से वसूली करने के साथ दंडात्मक कार्रवाई की जाए.

यह है मामला

वर्ष 2017 के बाद पिछले बोर्ड का कार्यकाल समाप्त होने पर सुपर सीट के दौरान शासन के आदेश से तत्कालीन ईओ प्रमोद श्रीवास्तव प्रशासक बन गए थे. खलासी मूल पद वाले लेखाकार राम सिंह ने ईओ का चार्ज संभाल लिया था. दोनों के हस्ताक्षर से 1.35 करोड़ का गबन हुआ, जो ऑडिट में पकड़ा गया था. इसके लिए दोनों से जवाब मांगा गया था. लेकिन, कोई प्रमाण नहीं दे सके.

वर्तमान ईओ सीमा तोमर की सूचना पर डीएम ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए संस्तुति की थी. गौरतलब है कि तत्कालीन ईओ प्रमोद कुमार श्रीवास्तव रिटायर हो चुके हैं. जबकि, पूर्व लेखाकार अनियमितताओं के आरोप में बर्खास्त किया जा चुका है. नगरपालिका के अन्य घोटालों में कोतवाली में मुकदमे दर्ज हैं और दोनों पर जांच चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details