उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 10, 2019, 11:36 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ETV Bharat / state

इटावा: सफारी पार्क को लेकर सपा और सरकार आमने-सामने

इटावा में सफारी पार्क खोले जाने को लेकर सपा और बीजेपी सरकार दोनों आमने-सामने हैं. जिसको लेकर सपा पहले आंदोलन भी कर चुकी है. सफारी पार्क सपा सरकार में अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल था.

सफारी पार्क को लेकर सपा और सरकार आमने-सामने.

इटावा: सफारी पार्क को पर्यटकों के लिए खोले जाने वाले मुद्दे ने अब राजनैतिक रंग ले लिया है. इस मुद्दे पर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी व विपक्ष की समाजवादी पार्टी के बीच नूरा कुश्ती शुरू हो गयी है. इटावा सफारी पार्क को आम जनता के लिये खोले जाने को लेकर समाजवादी पार्टी ने एक आन्दोलन इटावा में किया था. तब इटावा के भाजपा सांसद व एससी एसटी आयोग के चेयरमैन रामशंकर कठेरिया के दो अक्टूबर तक सफारी पार्क खोले जाने के बयान के बाद समाजवादी पार्टी ने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया था.

सफारी पार्क को लेकर सपा और सरकार आमने-सामने.

सफारी पार्क के नहीं खोले जाने से राजस्व को नुकसान
2 अक्टूबर निकल जाने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने कहा कि सफारी पार्क न खोले जाने से राजस्व का नुकसान हो रहा है. अब एक बार फिर सूबे की समाजवादी पार्टी इटावा सफारी पार्क खोले जाने के मुद्दे पर एक बड़ा आन्दोलन करने जा रही है. जबकि राम गोपाल यादव ने कहा कि इस मुद्दे पर सपा कोई राजनीति नहीं कर रही है.

इटावा के भाजपा सांसद व एससी एसटी आयोग के चेयरमैन रामशंकर कठेरिया ने कहा कि चुनाव आचार संहिता के कारण अब 21 अक्टूबर तक सफारी पार्क जनता के लिये सरकार नहीं खोल सकती है. 21 अक्टूबर के बाद सफारी पार्क जनता के लिये खोला जाएगा.

सफारी पार्क खोले जाने के सवाल पर सफारी पार्क के डायरेक्टर बताया कि सफारी पार्क खोले जाने की कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. अब सफारी पार्क आम जनता के लिये खोले जाने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है. सम्भावना है कि इसी अक्तूबर माह में सफारी पार्क आम जनता के लिये खोल दिया जाएगा.

Last Updated : Sep 4, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details