उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इटावा में गोली लगने से घायल पॉलीटेक्निक छात्र की इलाज के दौरान मौत

यूपी के इटावा जिले में बदमाशों ने पॉलीटेक्निक के छात्र को गोली मार दी थी. घायल अवस्था में उसका इलाज आगरा में चल रहा था, जहां उसने दम तोड़ दिया. हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा किया.

By

Published : Jun 3, 2021, 1:45 PM IST

गोली लगने से घायल किसान पुत्र की इलाज दौरान मौत
गोली लगने से घायल किसान पुत्र की इगोली लगने से घायल किसान पुत्र की इलाज दौरान मौतलाज दौरान मौत

इटावा:जिले के उदी के बढ़पुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मिर्च लेकर बाइक से मंडी आ रहे पॉलीटेक्निक छात्र को बदमाशों ने गोली मार दी थी. घटना के बाद आगरा में इलाज़ के दौरान घायल युवक ने दम तोड़ दिया. युवक की मौत और हमलावरों की गिरफ्तारी न होने से गुस्साए परिजनो ने सैंकड़ों की संख्या में इटावा-ग्वालियर हाइवे पर शव रखकर जाम लगा दिया और हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा करने लगे. इससे हाइवे पर लंबा जाम लग गया. जाम की सूचना पर आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया.


जानिए पूरा मामला

मंगलवार की तड़के मडै़या अजबपुर गांव के रहने वाले केरन सिंह यादव पुत्र अमन यादव (19) के साथ गांव से बाइक पर मिर्च लेकर इटावा मंडी बेचने जा रहा था. उसी समय रास्ते में बाहुरी अड्डा के पास बदमाशों ने उसे गोली मार दी थी. कनपटी में गोली लगने से गंभीर रुप से घायल हुए अमन को इलाज के लिए परिजन आगरा ले गए थे, जहां बुधवार को शाम करीब चार बजे डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद परिजन शव को लेकर बुधवार देर रात इटावा पहुंचे.

आक्रोशित परिजनों ने गांव वालों के साथ एकत्रित होकर सैंकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर शव को इटावा-ग्वालियर हाइवे पर रखकर जाम लगा दिया. साथ ही छात्र के हत्यारोपी हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. देखते ही देखते दोनों ओर से आने वाले वाहनों से हाइवे पूरी तरह से जाम हो गया. जाम की खबर सुनकर पुलिस समेत जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया. आनन फानन में एसडीएम सदर सिद्धार्थ, सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह, सीओ जसवंतनगर समेत छह थानों की फोर्स और पीएसी भी मौके पर पहुंच गई. कड़ी जद्दोजहद के बाद प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देकर गुस्साए परिजनों को शांत कराया. तब कहीं जाकर परिजन शांत हुए और जाम खोला.


इस संबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश बाबू चौहान ने बताया कि आगरा में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई है. पोस्टमार्टम के बाद पिता द्वारा दर्ज कराए गए हत्या के प्रयास के मुकदमें में हत्या की धाराओं को तरमीम किया जाएगा. वहीं उन्होंने बताया कि गोली मारने वाले हमलावरों की तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है. घटना स्थल पर मिले मोबाइल की सीडीआर निकाली जा रही है. जल्द ही घटना का खुलासा कर हमलावरों की गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details