उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 10, 2023, 3:51 PM IST

ETV Bharat / state

अजब-गजब! एक ही नंबर से दौड़ रहीं पुलिस की बाइक और डीडीओ की कार

इटावा शहर में एक ही नंबर प्लेट (same number plate) से 2 सरकारी गाड़ियां सड़कों पर दौड़ रही हैं. गाड़ी का यह नंबर एक पुलिस की बाइक में और दूसरा इटावा जिला विकास अधिकारी के चार पहिया में लगा हुआ है.

इटावा
इटावा

इटावा में एक ही नंबर प्लेट पर दो सरकारी गाड़ियां दौड़ रही हैं.

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. यहां शहर में 2 सरकारी वाहनों पर एक ही नंबर से दो सरकारी वाहन सड़कों पर फर्राटा घूम रहे हैं. इन वाहनों का नंबर प्लेट एक ही है. इस मामले में इटावा के आरटीओ ने कहा उनकी जानकारी में ऐसा मामला सामने नहीं आया है.

जनपद में एक ही नंबर प्लेट पर 2 सरकारी वाहन कैसे घूम रहे हैं ? एक दो पहिया में नंबर प्लेट UP 75 G 0400 लगा है. जबकि यही नंबर इटावा जिला विकास अधिकारी के चार पहिया वाहन में भी लगा है. जांच पड़ताल में सामने आया कि यह नंबर एक बाइक के लिए आवंटित है. साथ ही नंबर का रजिस्ट्रेशन इटावा आरटीओ में 2 पहिया वाहन के नाम ही दर्ज है.

इस पूरे मामले में मीडिया ने इटावा के एआरटीओ बृजेश कुमार से सवाल किया कि जिला विकास अधिकारी इटावा के चार पहिया वाहन पर नंबर किसका है. इसे लेकर आरटीओ ने कहा कि यह नंबर जिला विकास अधिकारी के चार पहिया वाहन का रजिस्ट्रेशन नहीं है. यह नंबर एक बाइक के नाम आवंटित किया गया है. उनके वाहन में लगे नंबर की जानकारी उन्हें नहीं है. आरटीओ से पूछा गया कि अगर इस वाहन से कोई दुर्घटना घटित होती है तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? उन्होंने कहा कि अगर जिले में कोई भी वाहन बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा है तो वह पूरी तरह से गलत है. सरकारी विभाग के लोगों की ये जिम्मेदारी है कि वह बिना रजिस्ट्रेशन के गाड़ी न चलाएं.

वहीं, इटावा के जिला विकास अधिकारी एस कृष्णा के सराकारी वाहन पर नंबर प्लेट को लेकर सवाल किया गया. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्हें ऐसे कोई जानकारी नहीं है. मामले की जानकारी होने पर जांच पड़ताल की जाएगी.


यह भी पढ़ें- घाटों और गलियों में घूम रहे अभिनेता संजय मिश्रा, जानें सूटकेस और मंदिर को लेकर क्या कहा...

यह भी पढ़ें- चौतरफा किरकिरी झेल रहे नीतीश का डिंपल यादव ने किया समर्थन, बोलीं- बढ़ती आबादी के लिए सेक्स एजुकेशन जरूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details