उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 1, 2020, 4:59 AM IST

ETV Bharat / state

एटाः मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, एक डोर में बंधे 63 जोड़े

उत्तर प्रदेश के एटा में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 63 जोड़ों की शादी पूरे विधि विधान के साथ कराई गई. इसमें 62 हिंदू जोड़े और एक मुस्लिम जोड़ा शामिल है.

etv bharat
63 जोड़े बंधे एक डोर में.

एटाः प्रदेश सरकार की ओर से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना चलाई जा रही है. इस योजना के तहत शुक्रवार को जिले के जीटी रोड स्थित सैनिक पड़ाव के प्रदर्शनी पंडाल में 63 जोड़ों की शादी कराने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 62 हिंदू और एक मुस्लिम जोड़े की शादी कराई गई.

63 जोड़े बंधे एक डोर में.
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनामुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जिले में आयोजित कार्यक्रम में 63 जोड़ों का पूरे विधि विधान से विवाह संपन्न हुआ. इसमे 62 हिंदू जोड़े और एक मुस्लिम जोड़ा शामिल है. प्रशासन ने इस दौरान 51 हजार की धनराशि प्रति जोड़े के हिसाब से खर्च की.

बताया जा रहा है कि 35 हजार रुपये लड़की के खाते में सरकार की तरफ से दिए जाते हैं. साथ ही 10 हजार का सामान भी दिया जाता है. इसके अलावा 6 हजार रुपये वर-वधू की तरफ से आए मेहमानों के खाने-पीने पर खर्च किए जाते हैं.

इसे भी पढ़ें- झांसी: सामूहिक विवाह सम्मेलन में फिजूलखर्ची रोकने का लिया संकल्प

540 शादियां पहले भी कराई गई
डीएम सुखलाल भारती ने बताया कि इस बार 63 जोड़ों की शादी कराई गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि जनपद में गरीब कन्याओं की शादी एक मंडप में कराने का प्रदेश सरकार का निर्णय काफी सराहनीय है. उन्होंने बताया कि 540 शादियां प्रशासन के द्वारा पहले ही कराई जा चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details