उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देवरियाः रामप्रवेश यादव की 16 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क, अपहरण का है आरोपी

देवरिया जिले में अपहरण कांड के आरोपी जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव की करीब 16 करोड़ की संपत्ति शुक्रवार को डीएम के आदेश पर कुर्क की गई. इस दौरान एसपी श्रीपति मिश्र भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे थे.

By

Published : Sep 19, 2020, 5:52 AM IST

पुलिस
पुलिस

देवरियाः जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव की करीब 16 करोड़ की संपत्ति पुलिस ने शुक्रवार की शाम कुर्क कर दी. जिलाधिकारी अमित किशोर के आदेश पर पुलिस ने यह कार्रवाई की. वहीं देवरिया खास के रहने वाले दीपक मणि अपहरण कांड में जिला पंचायत अध्यक्ष पर गैंगस्टर की कार्रवाई हुई थी. इसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव का पावर सीज कर उसे जेल भेज दिया गया था.

जानकारी के अनुसार, सदर कोतवाली क्षेत्र के रजला गांव के रहने वाले रामप्रवेश यादव देवरिया खास के रहने वाले दीपक मणि का अपहरण करके फर्जी तरीके से जबरदस्ती जमीन बैनामा करा लिया था. इस मामले में जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव पर सदर कोतवाली में अपहरण कर जबरदस्ती जमीन लिखवाने के मामले में उसपर गैंगस्टर समेत कई मुकदमा दर्ज हुआ था.

FIR दर्ज होने के बाद से वह गिरफ्तारी की डर से फरार चल रहा था. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिये लगातार छापेमारी कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव नेपाल भाग कर वहां छुपा है. इसके बाद देवरिया पुलिस नेपाल पहुंचकर 27 मई 2018 को उसे नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दी थी.

वहीं इस मामले में शुक्रवार की शाम पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र के नेतृत्व में भारी पुलिस बल और पीएसी जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव के गांव रजला पहुंची. इस दौरान उसके 21 प्लॉट, एक ईंट-भट्ठा, दो मकान, एक अंडा फार्म, तीन पोल्ट्री फार्म, एक फार्च्युनर, एक स्कॉर्पियो, एक ट्रैक्टर और चार दोपहिया वाहनों को कुर्क किया. जिसकी कुल कीमत 16 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

इस दौरन पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुपालन में गैंगस्टर अभियुक्त रामप्रवेश यादव की करीब 16 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details