उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देवरिया पुलिस को नहीं लगी भनक, अयोध्या तक पहुंच गए किसान

कृषि बिल के विरोध में देवरिया से लखनऊ जा रहे किसानों को पुलिस ने तीन घंटे हिरासत में रखने के बाद छोड़ दिया. नाराज किसानों ने पुलिस पर उत्पीडन का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में नारेबाजी भी की.

By

Published : Jan 23, 2021, 2:23 PM IST

प्रदर्शन करते किसान.
प्रदर्शन करते किसान.

देवरिया: जिले में कोतवाली पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए जिला मुख्यालय पर घेराबंदी की थी, लेकिन रात के अंधेरे में किसान पुलिस को चकमा देकर लखनऊ के लिए निकल गए. अयोध्या में रोके जाने के बाद पुलिस किसानों को लेकर देवरिया आई, जिसके बाद हिरासत में रखने के बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया.

कृषि बिल के विरोध में देवरिया से लखनऊ जा रहे किसानों को पुलिस ने तीन घंटे हिरासत में रखने के बाद छोड़ दिया. नाराज किसानों ने पुलिस पर उत्पीडन का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में नारेबाजी भी की. भाकियू के जिलाध्यक्ष राघवेंद्र शाही के नेतृत्व में पिकअप से किसान शुक्रवार की शाम लखनऊ के निकले. जिसके बाद अयोध्या में पुलिस ने किसानों को हिरासत में ले लिया. देवरिया पुलिस बस से किसानों को शनिवार सुबह करीब 10 बजे पुलिस लाइंस में ले आई. 3 घंटे तक हिरासत में रखने के बाद पुलिस ने किसानों का नाम दर्ज कर छोड़ दिया.

किसानों ने पुलिस पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए सरकार को किसान विरोधी बताया. कोतवाल राजू सिंह ने बताया कि किसानों को पुलिस लाइन में बैठाया गया था, उन्हें उच्चाधिकारियों के निर्देश पर छोड़ दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details