उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 10, 2020, 11:36 PM IST

ETV Bharat / state

देवरिया: क्वारंटीन सेंटर में एक व्यक्ति की मौत, मुंबई में चल रहा था कैंसर का इलाज

यूपी के देवरिया के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में एक व्यक्ति की रविवार को मौत हो गई. वह चार दिन पहले मुंबई से कैंसर का इलाज करा कर गांव लौटा था. इसके बाद उसे विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया था.

क्वारंटाइन सेंटर में एक व्यक्ति की मौत.
क्वारंटाइन सेंटर में एक व्यक्ति की मौत.

देवरिया: जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय में बने क्वारंटीन सेंटर में विश्राम सिंह नाम के एक व्यक्ति की रविवार को मौत हो गई. वह चार दिन पहले मुंबई से कैंसर का इलाज करा कर गांव लौटा था. परिवार के अन्‍य सदस्‍यों के साथ उसे विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया था. क्वारंटीन सेंटर में एक व्यक्ति की मौत की खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया.

मृतक विश्राम सिंह (फाइल फोटो)

देसही देवरिया विकासखंड के हरैया बसंतपुर निवासी विश्राम सिंह कैंसर से पीड़ित थे. उनका इलाज टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल मुम्बई में चल रहा था. उनकी पित्‍त की थैली में कैंसर की शिकायत थी. उनके बड़े बेटे रविंद्र सिंह मुंबई में नौकरी करते हैं. करीब दो महीने पहले विश्राम सिंह अपने परिवार के साथ इलाज कराने बड़े बेटे के पास मुंबई गए. लेकिन कैंसर के अंतिम स्टेज में होने के चलते चिकित्सकों ने घर ले जाने की सलाह दी. इसके बाद परिजन 7 मई को उन्हें मुंबई से एंबुलेंस के माध्यम से लेकर गांव आये थे.

जिसके बाद ग्राम प्रधान ने सबकी देवरिया जिला चिकित्सालय ले जाकर थर्मल स्क्रीनिंग करवाई. चिकित्सकों ने विश्राम सिंह समेत 6 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रहने की सलाह दी. रविवार की तड़के सुबह विश्राम सिंह की मौत हो गई. सूचना पर देसही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ.ओपी सिंह चिकित्साकर्मियों के साथ सेंटर पर पहुंचे. शव के दाह संस्कार से पहले कोरोना टेस्‍ट के लिए सैंपल लिए गए.

इसे भी पढ़ें-देवरिया: क्वारंटाइन सेंटर में युवक की पिटाई, वीडियो वायरल

वहीं मृतक के बेटे रविन्द्र ने बताया कि, उसके पिता काफी दिनों से कैंसर से पीड़ित थे. हम लोग मुम्बई से इलाज कराकर गांव पहुंचे थे. हम सबको गांव के बाहर स्कूल में रखा गया था, रविवार को पिता जी की मृत्यु हो गई.

वहीं सीएमओ आलोक पाण्डेय ने बताया कि एक व्यक्ति की मौत कैंसर से हुई है. वह मुम्बई से इलाज कराकर 7 मई को अपने गांव आया था. जिन्हें गांव के बाहर स्कूल में क्वारंटाइन किया गया था. आज उनकी मौत हो गई है. मौत के बाद उनका सैम्पल लेकर जांच के लिये भेजा गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details