उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चित्रकूट: संक्रमितों के संपर्क में आए 14 लोगों का सैंपल भेजा गया लैब

चित्रकूट जिले में गुरुवार को छेरीहा खुर्द गांव में 3 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गांव को सील कर दिया गया है. वहीं इन कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए 14 लोगों का सैंपल लैब भेजा गया है, जिसमें एक आशा बहू भी शामिल है.

By

Published : Jun 7, 2020, 6:57 AM IST

Updated : Jun 7, 2020, 12:02 PM IST

chitrakoot news
लोगों के सैंपल लेते स्वास्थ्यकर्मी

चित्रकूट: जिले के छेरीहा खुर्द गांव में बीते गुरुवार को 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. इसके बाद शनिवार को गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 14 ग्रामीणों के सैंपल लेकर लैब भेजा है. यह वही ग्रामीण हैं जो कोरोना वायरस मरीजों के संपर्क में आए थे. इनमें एक आशा बहू भी शामिल है.

दरअसल बाहरी प्रांतों से वापस आए श्रमिकों की कोरोना संक्रमण जांच में कई श्रमिक कोरोना संक्रमित पाए गए. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 59 पहुंच गई है. इसमें से मात्र 22 एक्टिव मरीज हैं. पिछले गुरुवार को तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासनिक अमला छेरीहा गांव पहुंचा और गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया.

जांच में यह पता चला कि छेरीहा खुर्द गांव में 3 श्रमिक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिन्हें उपचार के लिए बांदा भेज दिया गया है और इन संक्रमितों के संपर्क में आए 14 ग्रामीणों का कोरोना सैंपल लेकर लैब भेज दिया गया है, जिसमें एक स्वास्थ्य विभाग की आशा बहू भी शामिल है.

Last Updated : Jun 7, 2020, 12:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details