उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चित्रकूट में धूल से बन रही योगी की गोशाला, खर्च हो रहे डेढ़ करोड़

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में करोड़ों की लागत से गोशाला का निर्माण कराया जा रहा है. वहीं गोशाला के निर्माण में भ्रष्टाचार का मामला देखने को मिला है. यहां गोशाला के निर्माण में बालू की जगह धूल का प्रयोग किया जा रहा है.

By

Published : Feb 23, 2020, 3:05 AM IST

etv bharat
धूल से हो रहा निर्माण.

चित्रकूट: डेढ़ करोड़ की लागत से बनाए जा रहे कान्हा गोशाला में नगर पंचायत अध्यक्ष मानिकपुर और ठेकेदार की मिलीभगत से पत्थरों की धूल से ही निर्माण कार्य कराया जा रहा है. वहीं ठेकेदार को नगर पंचायत के द्वारा वह सारे संसाधन भी मुहैया करवाए जा रहे हैं, जो सिर्फ नगर पंचायत में ही सेवा देती हैं. वहीं पूरे मामले में नगर पंचायत अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी ठेकेदार की बचत करते नजर आए.

कान्हा गोशाला में धूल से हो रहा निर्माण.

योगी सरकार की ओर से चित्रकूट में डेढ़ करोड़ की लागत से कान्हा गोशाला का निर्माण कराया जा रहा है. इसमें नगर पंचायत अध्यक्ष और ठेकेदार की मिलीभगत से बालू की जगह धूल से निर्माण कार्य कराए जाने का मामला सामने आया है. ठेकेदार को वह सारे संसाधन भी मुहैया करवाए जा रहे हैं, जिनका प्रयोग सिर्फ और सिर्फ नगर पंचायत में ही हो सकता है. इसमें कूड़ा-कचरा उठाने और फेंकने वाला ट्रैक्टर से लेकर कस्बावासियों को पेयजल वितरण करने वाला पानी का टैंकर भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें-योगी सरकार ने बांदा, झांसी के डीएम समेत 13 आईएएस अफसरों का किया तबादला

निर्माण कार्य में अनियमितता की अनदेखी करते नगर पंचायत अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी ठेकेदार की बचत करते नजर आए. नगर पंचायत द्वारा अतिक्रमण से और पुरानी नाली तोड़ कर निकाले गए मलबे से पत्थरों और ईंटों का प्रयोग कान्हा गोशाला के निर्माण में ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है. इतना ही नहीं ठेकेदार ने गोशाला के पीछे अवैध रूप से स्वयं की पत्थरों की खदान लगाई है. उस खदान से पत्थर तोड़वाकर बाकायदा इसका प्रयोग गोशाला के निर्माण में किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details