उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 8, 2020, 10:51 PM IST

ETV Bharat / state

गर्भपात की दवा खाने से प्रेमिका की मौत, बारात जाने से पहले प्रेमी गिरफ्तार

गर्भवती प्रेमिका को गर्भपात की दवा खिलाकर शादी करने जा रहे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दवा खाने से लड़की की तबीयत खराब हो गई और उसकी मौत हो गई.

संतोष कुमार सिंह एसएसपी
संतोष कुमार सिंह एसएसपी

बुलंदशहरः थाना खानपुर के क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती के साथ शादी का झांसा देकर प्रेमी द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. शादी के झांसे में गर्भवती युवती को आरोपी ने शनिवार को गर्भपात की गोलियों का सेवन करा दिया, जिससे युवती की हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

शादी करने से पहले आरोपी गिरफ्तार.

पीड़िता की बहन ने बताया कि गांव के ही रहने वाले युवक ने उसकी बहन को अपने प्रेम जाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर पिछले कई माह से उसके साथ दुराचार कर रहा था. आरोप है कि पीड़िता 6 माह की गर्भवती हो गई और अब राहुल ने युवती को गर्भपात की दवा खिला दी. दूसरी लड़की से शादी करने के लिए सोमवार को बारात लेकर जा रहा था, लेकिन गर्भपात की दवा खिलाए जाने से रेप पीड़ित युवती की हालत बिगड़ गई.

गाम्भीर हालत में युवती को शहर के एक अस्पताल से मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया था और सोमवार रात इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई. पुलिस ने पीड़िता के चाचा की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था. राहुल बारात लेकर जाकर दूसरी शादी कर पाता उससे पहले ही घुड़चढ़ी की तैयारियों के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पीड़िता का शव अभी उसके घर नहीं पहुंचा है, हालांकि पुलिस ने मंगलवार को ही मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं युवती के परिजनों का रो-रोकर बुला हाल है.

छह माह की गर्भवती युवती ने गर्भपात की दवा खा ली थी, जिससे उसकी मौत गई. आरोपी युवक दूसरी शादी करने के लिए बारात लेकर जा रहा था. परिजनों की तहरीर पर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.
-संतोष कुमार सिंह, एसएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details