उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर: 3 बंदियों समेत कोरोना के 30 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 464

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. गुरुवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक तीन कैदियों समेत 30 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 464 हो गई है.

By

Published : Jun 18, 2020, 8:47 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

तीन बंदियों में कोरोना की पुष्टि.
तीन बंदियों में कोरोना की पुष्टि.

बुलंदशहर:जिले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ हर दिन तेजी से बढ़ रहा है. गुरुवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक 30 नए कोरोना संक्रमित जिले में मिले हैं, जिनमें जिला कारागार के तीन बंदियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इस बारे में डिप्टी जेलर ऋतिक प्रियदर्शी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पिछले दिनों जेल में कुछ बंदियों के सैंपल लिए गए थे. जिला कारागार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जानकारी दी गई है कि 3 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

उन्होंने बताया कि फिलहाल एहतियात के तौर पर संक्रमित पाए गए अन्य बंदियों को अलग रखने की व्यवस्था की जा रही है. वहीं तीन बंदियों को संक्रमित पाए जाने के बाद कोविड L-1 हॉस्पिटल इलाज के लिए उन्हें भेज दिया गया है.

इस बारे में एसीएमओ रोहताश यादव ने बताया कि रिपोर्ट के मुताबिक 30 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें गुलावठी नगर के 12, बुलंदशहर जिला कारागार के तीन बंदी, खुर्जा नगर क्षेत्र में दो, डिबाई क्षेत्र में तीन, शिकारपुर में एक, स्याना में चार, सिकंदराबाद नगर में दो, औरंगाबाद में एक और बुलंदशहर नगर में भी दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस तरह से अब जिले में कोरोना संक्रमितों के 464 पहुंच गई है.

वहीं उन्होंने बताया कि अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से जिले में 18 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि गुरुवार को 36 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. अब तक जिले में इलाज के बाद कुल 199 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जिले में अब एक्टिव 247 केस हैं. एसीएमओ रोहताश यादव के मुताबिक सम्बन्धित क्षेत्रों में एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य टीम लगी हुई है और संक्रमित लोगों के कांटैक्ट ट्रेसिंग का कार्य चल रहा है. संक्रमित लोगों के परिजनों को क्वारंटाइन किया जा रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details