उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 29, 2020, 6:00 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली हिंसा को लेकर बुलंदशहर में अलर्ट

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर पुलिस अधिकारियों ने संवेदनशील जगहों का दौरा किया. अधिकारी लगातार जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में भ्रमण कर रहे हैं. वहीं शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना रहा.

etv bharat
दिल्ली हिंसा के बुलंदशहर में पुलिस अधिकारियों ने की गस्त.

बुलंदशहर: दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से जिला प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. अधिकारी लगातार जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में भ्रमण कर रहे हैं. वहीं शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना रहा. जिले के प्रभारी आईजी ज्योति नारायण सिंह ने सभी गतिविधियों को जानने के लिए मार्च किया. जुम्मे की नमाज के मद्देनजर दिन भर अफसर एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में गश्त करते नजर आए.

दिल्ली हिंसा के बुलंदशहर में पुलिस अधिकारियों ने की गस्त.

काफी एक्टिव रहा जिला प्रशासन

शुक्रवार को हुई जुमे की नमाज को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस काफी एक्टिव नजर आई, जहां डीएम, एसएसपी एक साथ जिले भर में भृमण करते दिखे वहीं हाल ही में हापुड़ और बुलंदशहर के प्रभारी बनाए गए जय नारायण सिंह ने भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. नगर कोतवाली में पहुंचकर अधिकारियों के साथ मंत्रणा की.

20 दिसंबर को हुई हिंसा को लेकर रही सतर्कता

आपको बता दें कि 20 दिसंबर 2019 को बुलंदशहर में जुमे की नमाज के बाद उपद्रवियों ने सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया था. 20 दिसंबर को उपद्रवियों के मचाए उपद्रव में जहां एक और कोतवाली देहात की गाड़ी को जलाकर राख कर दिया गया था, वहीं राहगीरों के वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई थी. उपद्रवियों ने पुलिस और पत्रकारों पर जमकर पत्थरबाज़ी और फायरिंग भी की थी.

पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है और जिसे जो जिम्मेदारी दी गयी है, उसके तहत वह काम कर रहा है और कानून व्यवस्था बेहतर है. जिले में स्थिति सामान्य है, जिले की फिजा खराब न हो इसके लिए अलग-अलग टीम बनाकर लगातार गश्त की जा रही हैं. जिले को तीन जोन सात सेक्टर और नौ सब सेक्टरों में बांटा गया है. सभी जोनल और सेक्टर पर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं. बुलंदशहर में आईबी, एलआईयू और स्पेशल ब्रांच के अधिकारी भी सड़कों पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.

ज्योति नारायण, प्रभारी आईजी

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details