उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर: किराना व्यापारी की हत्या का खुलासा, दोस्त ही निकले हत्यारे

यूपी के बुलंदशहर जिले में किराना व्यापारी की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया. पुलिस ने हत्या के आरोप में किराना व्यापारी के दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि उधारी के पैसे को लेकर दोस्तों ने व्यापारी की हत्या की.

By

Published : Nov 7, 2020, 6:20 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

बुलंदशहर:जनपद में किराना व्यापारी की उसी के 2 दोस्तों ने अपहरण के बाद हत्या कर दी थी. इतना ही नहीं हत्यारे युवकों ने मृतक के मोबाइल फोन से 7 लाख रुपये की फिरौती भी परिवार से मांगी थी. वहीं, पुलिस ने किराना व्यापारी राजेंद्र का शव एक बाग से बरामद किया. साथ ही पुलिस ने हत्या के आरोपी भरत और अकुंश को भी गिरफ्तार कर लिया है.

यूपी के बुलंदशहर कोतवाली देहात एरिया में दो दोस्तों ने अपने ही दोस्त का अपहरण कर लिया और उसकी गला रेतकर हत्या कर दी. हत्या के बाद लोगों को भ्रमित करने के लिए 7 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी गई.

उधार का पैसा न देने पर की हत्या
पुलिस की मानें तो हत्यारोपियों में से एक युवक पर मृतक राजेंद्र के पैसे बाकी थे और उन्हीं पैसों को देने से बचने के लिए भरत ने व्यापारी दोस्त की अपहरण के बाद हत्या कर दी. वहीं, पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए दो आरोपी को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, बुलंदशहर के इमलिया में रहने वाले भरत और अंकुश जैन की किराना व्यापारी राजेन्द्र से घनिष्ठ मित्रता थी. व्यापारी राजेंद्र शुक्रवार को एकाएक कहीं गायब हो गया. स्थानीय लोगों ने पता लगाने की कोशिश की, लेकिन व्यापारी का कहीं कोई सुराग नहीं लगा.

पुलिस के मुताबिक, राजेंद्र की हत्या उसके दोस्त भरत और अंकुश ने इसलिए की क्योंकि भरत पर राजेंद्र के लाखों रुपये का उधार था. भरत उधार के रुपये देने से बचना चाहता था, जिसकी वजह से उन्होंने राजेंद्र की हत्या कर दी.

गुमराह करने के लिए मांगी 7 लाख रुपये की फिरौती
साजिश के तहत राजेंद्र का अपहरण किया और फिर हत्या कर दी गई. वहीं, हत्या के बाद परिजनों को भ्रमित करने के लिए राजेंद्र के परिजनों से फोन कर आरोपी दोस्तों ने 7 लाख रुपये की फिरौती मांगी.

परिजनों और पुलिस के साथघूमता रहाहत्यारा
पुलिस की मानें तो एक हत्यारोपी परिजनों के साथ घूमता रहा और गुम हुए राजेंद्र की तलाश में जुटा रहा. मगर शक होने पर जैसे ही उसे गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की गई तो राजेंद्र के अपहरण और हत्याकांड का खुलासा हुआ.

ब्लेड से काटी थी गर्दन
एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दोनों दोस्तों ने पहले एक प्लान बनाकर उसके साथ खाना खाया. इस दौरान उन्होंने राजेंद्र के खाने में जहरीली गोलियां मिला दीं. जब राजेंद्र नशे में हो गया तो आरोपियों ने ब्लेड से राजेंद्र का गला काट दिया और दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए. इसके कुछ देर बाद आरोपी फिर वारदात की जगह पहुंचे और शव को एक सूखे कुएं में डालकर फरार हो गए.

इसे भी पढे़ं-बुलंदशहर: खून से लथपथ मिला युवक, सुसाइड नोट में ये वजह आई सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details