उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोकल इंटेलिजेंस की सूचना पर एक करोड़ का गांजा जब्त, एक पकड़ा

By

Published : Dec 24, 2020, 8:16 PM IST

यूपी के बुलंदशहर में पुलिस ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से लगभग एक करोड़ रुपये का 9.50 क्विंटल गांजा बरामद हुआ है. वहीं दो तस्कर भागने में कामयाब रहे. आरोपी गांजे को उड़ीसा से लेकर आए थे.

बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह.
बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह.

बुलंदशहरःखुर्जा थाना क्षत्र के अंतर्गत पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी तस्कर के पास से करीब 9.50 क्विंटल गांजा बरामद किया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपये आंकी गई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तर करते हुए ट्रक को भी जब्त कर लिया है. वहीं दो आरोपी भागने में सफल रहे.

24 घंटे पहले नरौरा से जब्त की थी स्मैक
नशे के सौदागरों पर नकेल कसने के लिए पुलिस उनके खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. पुलिस लगातार ऐसे तस्करों की धरपकड़ कर रही है. ये तस्कर एक राज्य से दूसरे राज्य में ड्रग्स की तस्करी करते हैं. बता दें कि 24 घंटे पहले ही नरौरा पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने दोनों तस्करों के पास से लगभग एक करोड़ रुपये की स्मैक बरामद की थी.

मक्का के बीचो-बीच छिपाया था गांजा
इसी कड़ी में गुरुवार को कार्रवाई करते हुए खुर्जा पुलिस ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 9.50 क्विंटल गांजा बरामद हुआ है. गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ रुपये आंकी गई है. आरोपी ट्रक के माध्यम से गांजे को लेकर आया था. गांजा ट्रक में मक्का के बीचो-बीच छिपा हुआ था. पुलिस ने आरोपी के 10 टायरा ट्रक को भी जब्त कर लिया है.

उड़ीसा से लाया गया था गांजा
बताया जा रहा है कि तस्कर गांजे को भवानी पट्टनम उड़ीसा से तस्करी कर लाये थे. तस्कर सुनील शातिर किस्म का अंतर राज्य मादक पदार्थ तस्कर है. इस गांजे को दिल्ली, नोएडा, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के अलग-अलग शहरों में ठिकाने लगाये जाने था.

लोकल इंटेलिजेंस से मिली थी सूचना
एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें लोकल इंटेलिजेंस के जरिए जानकारी मिली थी कि कुछ तस्कर भारी मात्रा में गांजा लेकर क्षेत्र से गुजरने वाले हैं. सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तस्करों की घेराबंदी की. मगर इस दौरान ट्रक में सवार दो तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे, हालांकि पुलिस ने एक तस्कर को ट्रक समेत गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details