उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर उपचुनाव के लिए हाजी यामीन आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी घोषित

यूपी के बुलंदशहर में होने वाले उपचुनाव के लिए आजाद समाज पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. आजाद समाज पार्टी ने हाजी यामीन को उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है.

By

Published : Sep 21, 2020, 8:55 PM IST

Updated : Sep 21, 2020, 9:43 PM IST

बुलंदशहर उपचुनाव में हाजी यामीन आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी घोषित
बुलंदशहर उपचुनाव में हाजी यामीन आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी घोषित

बुलंदशहर: यूपी में रिक्त पड़ी विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों को देखते हुए अब राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं. बुलंदशहर की सदर सीट पर भी उपचुनाव होना है, जिसे लेकर भीम आर्मी प्रमुख की आजाद समाज पार्टी ने अपने कैंडिडेट की सोमवार को घोषणा कर दी. इस मौके पर पार्टी के प्रवक्ता रवि बौद्ध ने एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी के प्रत्याशी की घोषणा करते हुए उपचुनाव में जाने की घोषणा की.

बुलंदशहर की सदर विधानसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के नेता वीरेंद्र सिरोही के निधन के बाद खाली हो गई थी. अब जल्द ही यूपी की सभी रिक्त पड़ी विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने की तारीख की हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा होना शेष है. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में चुनावों के लिए घोषणा हो जाएगी. भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर के द्वारा बनाई गई आजाद समाज पार्टी ने तो आज आजाद समाज पार्टी की तरफ से अपने प्रत्याशी की आधिकारिक घोषणा भी कर दी है.

आजाद समाज पार्टी के प्रवक्ता रवि बौद्ध ने आधिकारिक तौर पर अपने प्रत्याशी हाजी यूनुस को बुलंदशहर से चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की. उन्होंने बताया कि आजाद समाज पार्टी पूरी तरह से मजबूत है और सरकार की नीतियों के विरोध में लगातार वह लोग आवाज बुलंद कर रहे हैं. पार्टी प्रवक्ता ने आजाद समाज पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को मुस्लिमों का हितैषी बताया. उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर लगातार संघर्ष कर रहे हैं. गौरतलब है कि हाजी यामीन जिले के एक बड़े मीट कारोबारी हैं.

Last Updated : Sep 21, 2020, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details