उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर : सिविल सर्विसेज दिवस पर मरीजों को बांटी गई मिठाई

सिविल सर्विसेज दिवस के अवसर पर बुलंदशहर जिले के जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जिला अस्पताल में मरीजों के साथ काफी वक्त गुजारा. इस दौरान आला अधिकारियों की तरफ से मरीजों को मिठाई और फल भी वितरित किए गए.

By

Published : Apr 21, 2019, 10:16 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

डीएम और सीएमओ ने मरीजों को मिठाई और फल वितरित किये

बुलंदशहर: सिविल सर्विसेज दिवस के अवसर पर रविवार शाम जिले के जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जिला अस्पताल में मरीजों को मिठाई और फल वितरित किए. जैसा कि देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल द्वारा 1947 में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी गणों को प्रथम बार संबोधित करने के बाद से 21 अप्रैल को सिविल सर्विसेज दिवस के तौर पर मनाया जाता है.

डीएम और सीएमओ ने मरीजों को मिठाई और फल वितरित किए.

अधिकारी पहुंचे जनता के बीच

  • 21 अप्रैल यानी कि सिविल सर्विसेज डे पर जिला अस्पताल में आपातकालीन वार्ड और महिला वार्ड में भर्ती मरीजों के बीच जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी पहुंचे.
  • इतना ही नहीं आला अधिकारियों ने मरीजों से उनकी समस्याएं भी जानीं.
  • अफसरों ने मिठाई और फल के साथ पुष्प भी मरीजों को दिए. अधिकारियों ने मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की.
  • प्रत्येक वर्ष 21 अप्रैल देशभर में सिविल सर्विसेज डे के तौर पर मनाया जाता है.
  • देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल द्वारा जब सन 1947 में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी गणों को संबोधित करने की याद में इस दिन को लगातार हर वर्ष मनाया जाता है.
  • सरदार वल्लभभाई पटेल ने 21 अप्रैल 1947 को भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्हें "स्टील फ्रेम ऑफ इंडिया" कहकर संबोधित किया था.

इस अवसर पर जिलाधिकारी अभय सिंह ने नगर मजिस्ट्रेट विवेक कुमार के साथ जिला अस्पताल का रुख किया और वहां सीएमओ कैलाश नाथ तिवारी ने भी डीएम का जिला अस्पताल में स्वागत किया. इस दौरान अधिकारियों ने मरीजों से उनका हाल भी जाना अपने बीच में अधिकारियों को देख कर न सिर्फ मरीज खुश नजर आए, बल्कि तीमारदारों के चेहरे पर खुशी नजर आई. मरीजों ने अफसरों को अपने बीच पाकर अधिकारियों का आभार भी जताया.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details