उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर में करीब 1996 हिस्ट्रीशीटर अपराधी, कुंडली खंगालने में जुटी पुलिस

कानपुर पुलिस हत्याकांड के बाद से प्रदेश भर में हार्डकोर क्रिमिनल का ब्यौरा इकट्ठा किया जा रहा है. वहीं अब बुलंदशहर जिले में भी हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की कुंडली खंगालने में पुलिस विभाग जुट गया है. वर्तमान समय में जिले भर में करीब 1996 हिस्ट्रीशीटर अपराधी हैं.

By

Published : Jul 6, 2020, 8:35 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

history sheeter criminal in bulandshahr
बुलंदशहर में अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी

बुलंदशहर: कानपुर की घटना के बाद से प्रदेश भर के साथ-साथ हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की सूची बुलंदशहर जिले में भी तैयार की गई है. इसमें विशेष तौर से हार्डकोर क्रिमिनल के साथ-साथ एक्टिव बदमाशों का ब्यौरा इकट्ठा किया जा रहा है. इसके साथ-साथ उन पर नकेल कसने को अब पुलिस एक्शन मोड में दिख रही है.

जिले में करीब 1996 हिस्ट्रीशीटर
बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि वर्तमान समय में बुलंदशहर जिले में करीब 1996 हिस्ट्रीशीटर हैं. उन्होंने बताया कि इस बारे में पहले से ही निर्देश हैं कि जो दुराचारी या हिस्ट्रीशीटर हैं, उन पर नजर रखी जाए. इसके साथ ही उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जाए. साथ ही जो नए अपराधी हैं, उनकी भी हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी.

खुलेगी अपराधियों की हिस्ट्रीशीट
जिले के एसएसपी ने बताया कि ऐसे लोगों को भी चिन्हित करने का काम कर रहे हैं, जो काफी समय से खुद अपराध में शामिल नहीं रहते, मगर परोक्ष रूप से असलहा वगैरह देकर नए लड़कों को अपराध से जोड़ते हैं. एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पिछले दो माह में 19 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है. अब ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, जो नए लड़कों को पोषित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने ऐसी भी सूचना इकट्ठा की है, जो स्वयं अपराध नहीं करते या काफी समय पहले खुद अपराध की दुनिया को छोड़ने का दावा करते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे बदमाशों के बारे जानकारी जुटाने के साथ ही उन अपराधियों की हिस्ट्रीशीट भी खोली जाएगी.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details