उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुलंदशहर : कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, परिजनों ने इलाज में लापरवाही के लगाए आरोप

यूपी के बुलंदशहर जिले के खुर्जा में हाल ही में बने कोविड एल-2 अस्पताल में अव्यवस्था और पर्याप्त इंतजाम न होने के आरोप लगे हैं. सोमवार की देर रात 45 वर्षीय एक कोविड पेशेंट की मृत्यु हो जाने पर परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही व अव्यवस्था का गम्भीर आरोप लगाया है.

By

Published : Sep 15, 2020, 1:40 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

कोविड अस्पताल में मरीज की मौत.
कोविड अस्पताल में मरीज की मौत.

बुलंदशहर :जिले के खुर्जा स्थित जटिया अस्पताल में हाल ही में L-2 अस्पताल की स्थापना की गई थी. मकसद था कि यहां कोरोना संक्रमितों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें, ताकि मरीजों का जीवन बचाया जा सके. लेकिन कुछ ही दिन हुए हैं इस अस्पताल के और अव्यवस्था व लापरवाही के गम्भीर आरोप लगने शुरू हो गए हैं.

दरअसल 45 वर्षीय एक व्यक्ति को इलाज के लिए L-2 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. भर्ती होने के 24 घंटे में ही मरीज जिंदगी की जंग हार गया. मरीज की मौत हो जाने पर जटिया अस्पताल पर परिजनों ने लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में पानी पीने तक की भी सुविधा नहीं है. टॉयलेट चॉक पड़े हुए हैं, जबकि आरओ महज शोपिश बने हैं. वहीं मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. जब सीएमओ ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिजनों को समझाया तब जाकर शांत हुए.

परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर चेकअप को भी नहीं आते हैं. इसके अलावा, गर्म पानी भी नहीं दिया जाता. पैरासिटामोल की एक गोली मरीजों को दी जा रही है. आपको बता दें कि L-2 हॉस्पिटल शुरू होने से पहले यहां पर दावे किए गए थे कि ऑक्सीजन, अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे वेंटिलेटर, आदि की पर्याप्त सुविधाएं हैं. लेकिन जिस तरह से लापरवाही और अव्यवस्थाओं के आरोप यहां लगाए गए हैं इसकी जांच की बात अब सीएमओ ने कही है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details