उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर मेंं ग्रामीण युवक ने बनाई सैनिटाइजर मशीन

By

Published : Apr 17, 2020, 10:29 AM IST

Updated : May 29, 2020, 11:29 AM IST

बिजनौर में ग्रामीण युवक ने कोरोना वायरस के बचने के लिए घर पर ही सैनिटाइजर मशीन बनाया है. मशीन में एक व्यक्ति को तीन सेकेंड में ही सैनिटाइज किया जा सकता है.

bijnor news
युवक ने बनाई सैनिटाइजर मशीन

बिजनौरः हलदौर क्षेत्र के लड़ापूरा गांव के रहने वाले युवक ने जनपद बिजनौर के नागरिकों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए सैनिटाइजर मशीन का निर्माण किया है. मुस्तकीम ने बताया कि इस सैनिटाइजर मशीन का उपयोग सभी जगह पर लगाकर कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचा जा सकता है.

मुस्तकीम ने अपने साथियों के साथ मिलकर लॉकडाउन का सदुपयोग करते हुए एक सैनिटाइजर मशीन का निर्माण किया है. मुस्तकीम का कहना है कि यह मशीन पूरी तरीके से ऑटोमेटिक है और इसके नीचे से गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति 3 सेकेंड के अंदर सैनिटाइज हो जाएगा. इस सैनिटाइज मशीन के द्वारा जनपद के लोगों को सैनिटाइज किया जा सकता है. मुस्तकीम गणित का छात्र है और उसने बीएससी की पढ़ाई कर रखी है. मुस्तकीम की इलेक्ट्रॉनिक की दुकान गांव की मेन बाजार में है.

पूरे देश को कोरोना वायरस से बचाने के लिए प्रधानमंत्री 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया. जिला प्रशासन के अधिकारी रात-दिन लोगों को लॉकडाउन का पालन कराने के लिए व घरों में रहने के लिए अपील कर रहे हैं.

Last Updated : May 29, 2020, 11:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details