उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राकेश टिकैत बोले, किसानों की ट्रैक्टर ट्राली रोकी गई तो भाकियू करेगी विरोध

By

Published : Oct 9, 2022, 7:27 PM IST

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि यदि शासन ने किसानों की ट्रैक्टर ट्रालियां रोककर जुर्माने की कार्रवाई की तो भारतीय किसान यूनियन इसका विरोध करेगी.

etv bharat
राकेश टिकैत बोले, किसानों की ट्रैक्टर ट्राली रोक गई तो भाकियू करेगी विरोध

बिजनौर: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) बिजनौर जनपद पहुंचे. बिजनौर जनपद के नांगल सोती गांव में एक कार्यक्रम में पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है. प्रदेश में बीजेपी (BJP) की सरकार बनने से पहले बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में किसानों को बिजली फ्री देने का वादा तो जरूर किया था लेकिन आज तक कोई भी सुविधा नहीं दी. वहीं, लगातार किसानों द्वारा समय से गन्ने का भुगतान को लेकर प्रदर्शन भले ही चल रहे हों लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा 14 दिन के अंदर भुगतान दिलाए जाने के वादे के बावजूद सरकार ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि शासन ने यदि किसानों की ट्रैक्टर ट्रालियां रोककर जुर्माने की कार्रवाई की तो भारतीय किसान यूनियन इसका विरोध करेगी.


जिले के नांगल सोती क्षेत्र राजा भरत इंटर कॉलेज में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हाल फिलहाल में कानपुर में ट्रैक्टर ट्राली हादसे में 25 से ज्यादा लोगो के मरने के बाद प्रदेश सरकार द्वारा ट्रैक्टर ट्रॉली में लोगों को न बैठाए जाने का एक फरमान जारी किया गया है. इस फरमान में प्रदेश सरकार द्वारा सभी जिलाधिकारियों व जिले के एसपी को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी ट्रैक्टर-ट्रॉली या मालवाहक वाहन में सवारी बैठी हुई मिले तो दस हजार का जुर्माना लगाया जाए. उन्होंने कहा कि जुर्माने के नाम पर प्रदर्शन करने के लिए किसानों को रोकने की योजना बनाई जा रही है. उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के ट्रैक्टर ट्रॉली को रोका गया तो भारतीय किसान यूनियन इसका विरोध करेगी.

यह बोले राकेश टिकैत.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने किसानों के मुद्दों को लेकर कहा कि वह पहले भी किसान हित में धरना प्रदर्शन करते रहे हैं और लगातार करते रहेंगे. अगर प्रदेश सरकार द्वारा सभी मांगों को जल्द नहीं मांगा गया तो भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः कानपुर के बाबा आनंदेश्वर धाम में बकरे ने टेका मत्था, देखें वीडियो

ये भी पढ़ेंः बहराइच में बारावफात जुलूस में हादसा, करंट लगने से 6 की मौत, सीएम ने जताया शोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details