उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी CAA हिंसा: बिजनौर में हिंसा फैलाने वाला मुख्य आरोपी आदिल गिरफ्तार

साल 2019 के दिसम्बर में दिन शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद सैकड़ों नमाजियों ने नमाज पढ़ने के बाद एनआरसी और CAA के विरोध में जमकर विरोध प्रदर्शन कर अपने गुस्से का इजहार किया था. कुछ शरारती तत्वों ने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान व आगजनी भी की थी. दंगा-बवाल कराने वाले मुख्य आरोपी आदिल उर्फ चुहिया को बरेली एसटीएफ व पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jul 9, 2021, 10:03 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 11:03 PM IST

आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार

बिजनौर:जिले में 2019 में NRC और CAA कानून को लेकर दूसरे समुदाय द्वारा जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हिंसा कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था. इस हिंसा को लेकर पुलिस ने काफी लोगों को संगीन धाराओं में जेल भेजा था. जबकि इस हिंसा का मुख्य आरोपी आदिल उर्फ चुहिया मौके से फरार हो गया था. पुलिस ने इसके ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था. आखिरकार शुक्रवार को बरेली एसटीएफ व पुलिस की संयुक्त टीम ने आरोपी को घर से गिरफ्तार किया है और जेल भेज रही है.

साल 2019 के दिसम्बर में दिन शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद सैकड़ों नमाजियों ने नमाज पढ़ने के बाद एनआरसी और CAA के विरोध में जमकर विरोध प्रदर्शन कर अपने गुस्से का इजहार किया था. कुछ शरारती तत्वों ने बिजनौर के सिविल लाइन व अन्य इलाकों में जुलूस के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान व आगजनी भी की थी. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने कई प्रदर्शनकरियों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेजा था, लेकिन उसी दौरान बिजनौर का रहने वाला आदिल उर्फ चुहिया जुलूस में शामिल था. शहर में दंगा-बवाल कराने में जिसकी अहम भूमिका थी. पिछले 2019 से ही आदिल पुलिस की आंख में धूल झोंकहर फरार चल रहा था. पुलिस ने उसी दौरान आदिल पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था.

शुक्रवार की दोपहर बरेली एसटीएफ व स्थानीय पुलिस की मदद से वांछित चल रहे शातिर कुख्यात अपराधी आदिल को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी ने बताया कि बिजनौर कोतवाली शहर में 2019 से सीएए व एनआरसी में वांछित चल रहे बदमाश आदिल के खिलाफ 307, बलवा, सार्वजनिक सम्पति को नष्ट करने साथ ही क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट आदि अनेक संगीन धाराओं में कुल सात केस दर्ज किए गए हैं.

Last Updated : Jul 9, 2021, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details