उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य विभाग के पशु डॉक्टर ने जताई बर्ड फ्लू की आशंका

यूपी के बिजनौर में इन दिनों अचानक से बर्ड फ्लू की बीमारी फैलने के बाद अलग-अलग जगहों पर आए दिन पक्षियों की मौत हो रही है. इतना ही नहीं एक पोल्ट्री फार्म से देर शाम सैकड़ों पक्षियों की अचानक मौत होने से इलाके में दहशत है.

By

Published : Jan 15, 2021, 7:10 PM IST

बर्ड फ्लू अलर्ट.
बर्ड फ्लू अलर्ट.

बिजनौरःजिले में इन दिनों अचानक बर्ड फ्लू की बीमारी फैलने के बाद अलग-अलग जगहों पर आए दिन पक्षियों के मरने की चारों तरफ से खबर आ रही है. इतना ही नहीं एक पोल्ट्री फार्म से देर शाम सैकड़ो मुर्गियां और मुर्गे की अचानक मौत होने का मामला सामने आया है. इससे इलाके में बर्ड फ्लू को लेकर लोग दहशत में हैं. हालांकि स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर बर्ड फ्लू की आशंका भी व्यक्त करते नजर आ रहे हैं.

जनपद के नहटौर और मंडावली इलाके की जहां पर बीती रात पोल्ट्री फार्म हाउस पर अचानक सैकड़ों से ज्यादा मुर्गियां अचानक मर गईं. जिसे लेकर फार्म स्वामी ने इतनी जहमत तक नहीं उठाई की मरी मुर्गियों को मिट्टी में दफन कर दें. ऐसे में महामारी फैलने से इंकार भी नहीं किया जा सकता.

हालांकि इस पूरे मामले में सरकारी पशु चिकित्सक डॉ. गुरु चरण सिंह ने माना कि मुर्गियों की पीएम रिपोर्ट के बाद ही बर्ड फ्लू की पुष्टि हो पाएगी, लेकिन शुरुआती दौर में सैकड़ों मुर्गियों का अचानक मर जाना बर्ड फ्लू का संकेत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details