उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर में गुलदार ने बच्ची को बनाया निवाला, अब तक 3 की मौत

By

Published : Apr 26, 2023, 9:55 AM IST

बिजनौर में जगंल से निकलकर गुलादार रिहायशी इलाकों में लोगों को अपना शिकार बना रहा है. गुलदार के हमले से अब तक 12 लोग घायल हो चुके हैं. इनमें अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

बिजनौर में गुलदार का हमला
बिजनौर में गुलदार का हमला

बिजनौरःजिले में गुलदार का आंतक बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार देर रात घर में घुसकर गुलदार ने 6 वर्षीय बच्ची पर हमला कर दिया. गुलदार बच्ची को उठाकर ले गया. इसके बाद घर से कुछ दूरी पर ही उसकी लाश मिली. बीते 7 दिनों में गुलदार 12 लोगों को अपना शिकार बना चुका है. इसमें 3 लोगों की जान भी जा चुकी है. वहीं, अन्य गंभीर रूप से घायल है. गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग द्वारा लगाए गये पिंजरे, ट्रैप और कैमरे सहित सारी कोशिश नाकाम साबित हो रही है. बच्ची की मौत से ग्रामीण सहमे हुए हैं.

जिले के रेहड़ थाना क्षेत्र के गांव मच्छमार के रहने वाले टिकेंद्र सिंह का मकान गांव के बाहरी छोर पर है. टिकेंद्र ने बताया कि बीती रात लगभग 11 बजे उसकी 6 वर्षीय बेटी यामिनी खाना खाने के बाद आंगन में आ गई और लेट गई. इसी दौरान जंगल से रिहायशी इलाके में आया एक गुलदार घर में घुस आया और बच्ची को उठा ले गया. उसने बच्ची को बुरी तरह से घायल कर दिया. गुलदार की आहट सुनकर घरवाले बच्ची को बचाने के लिये गुलदार के पीछे भागे. घर से कुछ ही दूरी पर बच्ची खून से लथपथ अचेत अवस्था में मिली.

टिकेंद्र ने बताया वो लोग उसे लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, लेकिन तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी. गुलदार ने बच्ची के गले पर हमला किया था, जिससे ज्यादा खून बहने के कारण बच्ची की मौत हो गई. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया और बच्ची के शव को पोटमार्टम के लिए भेज दिया.

ग्रामीणों ने बताया कि गुलदार के हमले से 12 लोग घायल हो चुके हैं. इनमें दो बच्चों और एक बुजुर्ग की मौत हो चुकी है. गुलदार लगातार रिहायशी क्षेत्रों में घुसकर हमला कर रहा है. गुलदार की दहशत से ग्रामीण खेतों पर काम के लिए नहीं जा रहे हैं. वहीं, बच्चे भी कम संख्या में स्कूल पहुंच रहे हैं. गुलदार के हमले कि घटना से ग्रामीणों में वन विभाग के खिलाफ काफी आक्रोश है.

ये भी पढ़ेंःअलीगढ़ में कोर्ट से लौट रहे शख्स को हमलावरों ने मारी गोली, गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details