उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजनौर: बिजली और गुलदार के विरोध में किसानों का प्रदर्शन

By

Published : Jan 11, 2020, 5:49 PM IST

यूपी के बिजनौर जिले में भाकियू ने बिजली कार्यालय पर बिजली अव्यवस्था और गुलदार के आतंक के विरोध में धरना प्रदर्शन किया.

etv bharat
भाकियू कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

बिजनौर: जिले में भारतीय किसान यूनियन ने बिजली कार्यालय पर बिजली अव्यवस्था और गुलदार के आतंक के विरोध में धरना प्रदर्शन किया. भाकियू कार्यकर्ताओं ने बिजली कार्यालय का घेराव किया और अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान काफी संख्या में किसान और भाकियू के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

भाकियू कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

बिजली कार्यालयपर प्रदर्शन
भाकियू नेता चौधरी दिगम्बर सिंह के आव्हान पर सैंकड़ों किसान बिजनौर के बिजली कार्यालय पर इकट्ठा हुए. भाकियू नेता ने विरोध प्रदर्शन कर कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों को पिछले कुछ दिनों से बिजली आपूर्ति नहीं की जा रही है. जिससे किसानों को सिंचाई में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा गुलदार की दहशत के कारण कृषि कार्य प्रभावित हो रहा है.

ये भी पढ़ें:बिजनौर: मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतरा, बड़ा हादसा टला

वन विभाग की चुप्पी
भाकियू नेता चौधरी दिगम्बर सिंह ने कहा कि नजीबाबाद के भोजपुर में एक बच्चे को गुलदार ने निवाला बना लिया था. निवाला बनाने वाले गुलदार को ग्रामीणों ने घेरकर मार दिया. इस मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. जंगली जानवर फसलों को भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं. इन सबके बावजूद वन विभाग चुप्पी साधे बैठा है. इन सभी मांगों को लेकर किसान इकट्टा होकर विद्युत कार्यालय पहुंच गए.

ये भी पढ़ें: बिजनौर: CAA के विरोध में की थी हिंसा, 24 उपद्रवियों के पोस्टर जारी

भाकियू नेता ने जताया विरोध
नरभक्षी गुलदार के लिए विरोध जताते हुए भाकियू नेता ने कहा कि गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे में डीएफओ और भाकियू को कैद किया जाएगा. भाकियू की टोली जंगल मे जाकर गुलदार को मारेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details