उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 12, 2021, 8:06 PM IST

ETV Bharat / state

कृषि कानून को लेकर किसानों ने बनाई नई रणनीति

कृषि कानून के खिलाफ बिजनौर के किसानों ने नई रणनीति बनाई है. इसको लेकर मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने गन्ना समिति में बैठक आयोजित की. इस दौरान 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करने का निर्णय लिया गया.

किसान नेता.
किसान नेता.

बिजनौरः कृषि कानून को लेकर दिल्ली में चल रहे प्रदर्शन को लेकर मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने गन्ना समिति में बैठक आयोजित किया. इस दौरान किसानों से आह्वान किया गया कि 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली परेड में किसान भारी संख्या में अपने ट्रैक्टरों से परेड ग्राउंड पहुंचे. साथ ही किसान कृषि कानून के विरोध में जनपद में भी अलग-अलग तरीकों से प्रदर्शन करें.

26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड
लगातार चल रहे दिल्ली में प्रदर्शन को लेकर जनपद बिजनौर के किसानों ने मंगलवार को गन्ना समिति में बैठक का आयोजन कर कृषि कानून के विरोध में नई रणनीति बनाई. किसानों की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष दिगंबर सिंह ने किसानों से कहा कि कृषि बिल को लेकर किसान अब 26 जनवरी को दिल्ली के परेड ग्राउंड में ट्रैक्टर से परेड निकालकर केंद्र सरकार को घेरने का काम करेंगे. साथ ही जनपद के सभी किसान अब काली पट्टी बांधकर चीनी मिल में गन्ना डालेंगे.

राज्यपाल को घेरने की रणनीति
भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष दिगंबर सिंह ने बताया कि किसानों ने रणनीति बनाते हुए लखनऊ में राज्यपाल आवास को भी घेरने का काम करेंगे. उधर, किसानों का कहना है कि अगर केंद्र सरकार द्वारा इस कानून को जल्द वापस नहीं लिया गया तो किसान जनपद सहित दिल्ली में अन्य तरीकों से भी उग्र प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details