उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनौर: हाथरस कांड को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

यूपी के बिजनौर जिले में हाथरस कांड के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. गांधी जयंती के अवसर पर पार्टी कार्यालय के सामने महात्मा गांधी की तस्वीर रखकर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Oct 3, 2020, 3:13 PM IST

गांधी जयंती के अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन.
गांधी जयंती के अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन.

बिजनौर:प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश में हाथरस कांड को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी जयंती के अवसर पर पार्टी कार्यालय के सामने महात्मा गांधी की तस्वीर रखकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों का कहना था कि प्रदेश सरकार के आदेश पर पुलिस और अधिकारियों द्वारा बच्ची के शव को बिना घर के लोगों की इजाजत के ही जला दिया गया. अब पीड़ित परिवार से किसी को नहीं मिलने दिया जा रहा है, इसकी वो निंदा करते हैं. उनका कहना था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी पीड़ित परिवार से मिलने जाने पर रोक दिया गया. इसको लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय के सामने प्रदर्शन पर बैठे हैं.

हाथरस मामले में पुलिस का एक अमानवीय चेहरा सामने आया है. वहीं इस मामले को लेकर विरोधी पार्टी के कार्यकर्ता व नेता प्रदेश सरकार को घेरते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के जिला महामंत्री मुनीश त्यागी ने बताया कि प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार द्वारा जहां विपक्षी पार्टियों द्वारा उठाए जा रहे मुद्दों को लगातार दबाने का काम किया जा रहा है. वहीं पुलिस व प्रशासन का दुरुपयोग करते हुए जनता की आवाज को भी इस सरकार में दबाया जा रहा है.

कांग्रेस नेता मुनीश त्यागी ने कहा कि केंद्र सरकार किसान विरोधी बिल लाकर किसानों का शोषण कर रही है. लॉकडाउन के बाद व्यापारियों की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. प्रदेश सरकार भ्रष्ट सरकार है. इस सरकार में लगातार आम जनमानस का कानून के माध्यम से और इनके अधिकारियों के माध्यम से शोषण किया जा रहा है. अब कांग्रेस के कार्यकर्ता इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर इस सरकार में अत्याचार नहीं रुका तो कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details